मंडी में कल से शुरू होगी कोरोना जांच, रोजाना 300 सैंपल लिए जाएंगे

राज्य में कोरोना सैंपलिंग सबसे कम नैनीताल जिले में है। ऐसे में इसे बढ़ाने को लेकर अफसरों की जद्दोजहत शुरू हो गयी है। सोमवार से मंडी के व्यापारियों आढ़तियों की कोरोना जांच की जाएगी। रोजाना 300 सैंपल लिए जाएंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2020 12:10 PM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2020 12:10 PM (IST)
मंडी में कल से शुरू होगी कोरोना जांच, रोजाना 300 सैंपल लिए जाएंगे
राज्य में कोरोना सैंपलिंग सबसे कम नैनीताल जिले में है।

हल्द्वानी, जेएनएन : राज्य में कोरोना सैंपलिंग सबसे कम नैनीताल जिले में है। ऐसे में इसे बढ़ाने को लेकर अफसरों की जद्दोजहत शुरू हो गयी है। सोमवार से मंडी के व्यापारियों, आढ़तियों की कोरोना जांच की जाएगी। रोजाना 300 सैंपल लिए जाएंगे।

नवीन मंडी परिसर स्थित मंडी सचिव कार्यालय में कोरोना की रोकथाम व बचाव को लेकर बैठक हुई। जिसमें एसडीएम विवेक राय ने कहा की मंडी में रोजाना बड़ी संख्या में व्यापारी, आढ़ती और लोग खरीदारी को पहुंचते हैं ऐसे में संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है।

कहा कि सोमवार से मंडी में नियमित आने वाले लोगों की सैंपलिंग शुरू की जाएगी। उन्होंने मंडी सचिव से सैंपलिंग के लिए मजदूरों, आढ़तियों, कर्मचारियों की पूरी जानकारी देने के लिए कहा। एसडीएम ने कहा कि सभी की आरटीपीसीआर जांच की जाएगी जो कि बिल्कुल निश्शुल्क होगी।

यदि कोई पॉजिटिव पाया गया तो मंडी बंद नहीं होगी। बैठक में एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, डॉ. हरीश पांडे, एआरटीओ विमल पंत, मंडी सचिव विश्वविजय सिंह देव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी