Nainital Coronavirus News Update : उत्तराखंड में 13 दिन बाद 50 फीसद घटा संक्रमण दर, टेस्टिंग भी कम हुई

उत्‍तराखंड में लगातार संक्रमण दर कम हो रहा है। एक अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक करीब 50 फीसद संक्रमण दर कम हो गया है। हालांकि बीच में कुछ दिन टेस्टिंग भी कम हुई थी।हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में एक अक्टूबर को 365 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए थे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 07:55 AM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 07:55 AM (IST)
Nainital Coronavirus News Update : उत्तराखंड में 13 दिन बाद 50 फीसद घटा संक्रमण दर, टेस्टिंग भी कम हुई
राहत की खबर है कि लगातार संक्रमण दर कम हो रहा है।

हल्द्वानी, जेएनएन : राहत की खबर है कि लगातार संक्रमण दर कम हो रहा है। एक अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक करीब 50 फीसद संक्रमण दर कम हो गया है। हालांकि बीच में कुछ दिन टेस्टिंग भी कम हुई थी।हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में एक अक्टूबर को 365 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। तब संक्रमण दर 4.48 प्रतिशत था। धीरे-धीरे टेस्टिंग बढ़ी तो संक्रमण दर भी 19.74 प्रतिशत पहुंच गया था। जब तक 10 हजार से अधिक टेस्टिंग होती रही, संक्रमण दर पांच प्रतिशत के करीब रहने लगा।

इसके बाद टेस्टिंग 10 हजार से कम हो गई। संक्रमण दर भी कम होने लगा है। हालांकि पहले की अपेक्षा काफी हद तक संक्रमण कम हुआ है। 13 अक्टूबर को संक्रमण दर 2.74 प्रतिशत हो गई है।स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों का अध्ययन करने वाले अनूप नौटियाल का कहना है कि टेस्टिंग को लगातार बढ़ाने की जरूरत है। जांच में जल्दी स्थिति का पता चल जाता है। इसके चलते समय पर संक्रमण को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जा सकते हैं। प्रदेश में अभी संक्रमण दर 5.26 प्रतिशत है।

जिले में 42 लोग कोरोना संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमण थम नहीं रहा है। बुधवार को भी 42 नए मामले सामने आए। एसटीएच के चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण जोशी ने बताया कि अस्पताल में 99 मरीज भर्ती हैं। भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी कम हो गई है। एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में सैंपलिंग की गई।

chat bot
आपका साथी