कांग्रेस प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने धारा 370 को लेकर भाजपा सरकार पर साधा निशाना

बुधवार को उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि सत्‍ता में आई तो धारा 370 खत्‍म कर दिया जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 06:43 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2019 06:43 PM (IST)
कांग्रेस प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने धारा 370 को लेकर भाजपा सरकार पर साधा निशाना
कांग्रेस प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने धारा 370 को लेकर भाजपा सरकार पर साधा निशाना

रामनगर, जेएनएन : कांग्रेस ने घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा खत्म करने की बात नहीं की है। इस धारा पर विचार किया जाएगा। जिससे कि इस कानून में निर्दोष न फंस सके। देशद्रोह के मामले में उसके पीछे की वजह भी जानी जाएगी।

बुधवार को उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि धारा 370 एक संविधान है। भाजपा सरकार केंद्र में रही तब धारा 370 खत्म क्यों नहीं की गई। भाजपा केवल इस मामले में देश की जनता को बरगला रही है। तीन तलाक के मुद्दे पर उन्होंने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला गैस कनेक्शन तो केंद्र सरकार ने दे दिए, लेकिन गरीब जनता के पास सिलेंडर भराने के लिए पैसे नहीं है। यदि सरकार गरीबों के प्रति इतनी ईमानदार थी तो अलग से सिलेंडर भराने की व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र में आई तो अलग से कृषि बजट बनाया जाएगा। जिससे किसानों की ऋण माफी, उत्पाद को अधिकतम मूल्य दिलाने, किसानों के विकास तथा खाद, डीजल में सब्सिडी दी जा सके। कहा कि केंद्र सरकार दो करोड़ रोजगार युवाओं को नहीं दे पाई। कई लोगों की आय कम है, उसे बराबर लाने के लिए कांग्रेस पात्र लोगों को सलाना 72 हजार रुपये देगी।

यह भी पढ़ें : राज्य गठन के 18 साल बाद भी प्रदेश की परिसंपत्तियों पर उत्‍तरा प्रदेश का है कब्‍जा

यह भी पढ़ें : जनता बदलाव मांगती है, एचएमटी की तरह ठहराव नहीं, मुसाफिरों ने साझा की मन की बात

chat bot
आपका साथी