गृह जनपद को सीएम पुष्‍कर धामी देंगे विकास कार्यों की बड़ी सौगात

गृह जनपद आज पहुंचकर पुष्कर ङ्क्षसह धामी रुद्रपुर यूएस नगर में विकास कार्यों की सौगात देंगे। वह विभिन्न योजनाओं में 70309.96 लाख रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनमें करीब 12 कार्यों के शिलान्यास होंगे तो करीब 15 कार्यों के लोकार्पण व शुभारंभ होंगे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:36 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:36 PM (IST)
गृह जनपद को सीएम पुष्‍कर धामी देंगे विकास कार्यों की बड़ी सौगात
सीएम कई विकास कार्यों का शिलान्यास, लोकार्पण व शुभारंभ करेंगे। जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां की हैं।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : सीएम बनने के बाद पहली बार गृह जनपद आज पहुंचकर पुष्कर ङ्क्षसह धामी रुद्रपुर यूएस नगर में विकास कार्यों की सौगात देंगे। वह विभिन्न योजनाओं में 70309.96 लाख रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनमें करीब 12 कार्यों के शिलान्यास होंगे तो करीब 15 कार्यों के लोकार्पण व शुभारंभ होंगे। इससे जिले में विकास की गंगा बहेगी। लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम कलक्ट्रेट के एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में होंगे। जिला प्रशासन ने भी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं।

गदरपुर में 376.56 लाख रुपये का राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कूल्हा में बहुद्देश्यीय इंडोर हाल का शिलान्यास, 356.91 लाख रुपये का दिनेशपुर में राजकीय इंटर कालेज में भवन निर्माण का शिलान्यास, खटीमा में 111.84 लाख रुपये का राजकीय आश्रम पद्धति के टाइप दो के छह आवास का शिलान्यास, नागरिक अस्पताल खटीमा में 153 लाख रुपये का एक हजार एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाजपुर में 82 लाख रुपये का चार सौ एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास, एलडी भट्ट उप जिला अस्पताल में एक करोड़ रुपये का 500 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किच्छा में 77 लाख रुपये का 500 एलपीएम क्षमता का आक्सीजन प्लांट का शिलान्यास करेंगे।

किच्छा विधानसभा क्षेत्र में 496.69 लाख रुपये का लालपुर मोटर मार्ग पर हाट मिक्स, 284.39 लाख रुपये का देवरिया चुकटी-आजाद नगर मोटर मार्ग पीसी द्वारा निर्माण का लोकार्पण,162.91 लाख रुपये का गिद्वपुरी-नगला मार्ग पीसी द्वारा मार्ग निर्माण, 115.41 लाख रुपये का सूर्य नगर-तिलियापुर मोटर मार्ग-पिपलिया चौराहे से आचार्य कालोनी होते हुए गुरुद्वारा तक मार्ग का लोकार्पण, सीएम घोषणा की 293.43 लाख रुपये का सरदार नगर- बेतिया दौलत मार्ग को क्रास करते हुए मार्ग का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा सीएम कई विकास कार्यों का शिलान्यास, लोकार्पण व शुभारंभ करेंगे। जिला प्रशासन ने कार्यक्रम की पूरी तैयारियां कर ली हैं।

chat bot
आपका साथी