बर्थ-डे बना डेथ-डे

By Edited By: Publish:Fri, 19 Sep 2014 02:55 AM (IST) Updated:Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)
बर्थ-डे बना डेथ-डे

नैनीताल : हल्द्वानी के एक पब्लिक स्कूल में 12वीं के छात्र का होटल के कमरे में संदिग्ध हालात में शव मिला है। वह बर्थ-डे के लिए कपड़े खरीदने के बहाने दोस्तों के साथ नैनीताल आया था। परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जताई है।

काठगोदाम के हाइडिल कालोनी व मूल रूप से सिमलकन्यां देवीधूरा चम्पावत निवासी 18 वर्षीय केतन कुमार पुत्र ईश्वरी प्रसाद बुधवार को अपने दोस्त रोहित चौहान व मौरिस के साथ नैनीताल घूमने आया था। केतन का गुरुवार को बर्थ-डे था, इसलिए वह घर से कपड़े खरीदने के बहाने घूमने गया। घर पर बारिश की जानकारी देकर तीनों दोस्त मल्लीताल स्थित होटल टूरिस्ट में रुक गए। गुरुवार सुबह 10.30 बजे वह नहीं उठा तो दोस्तों के होश फाख्ता हो गए। तत्काल उसे बीडी पांडे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर मल्लीताल के प्रभारी कोतवाल इंद्र सिंह राणा, एसआइ राजेंद्र कुमार पुलिस कर्मियों के साथ अस्पताल पहुंचे। मृतक की मां व अन्य परिजन भी नैनीताल पहुंच गए। बेटे का शव देख मां सुधबुध खो बैठी। पिता ईश्वरी प्रसाद नेपाल सीमा से लगी पुलिस चौकी मडलक से पहुंचे। वह हेड कांस्टेबल हैं। प्रभारी कोतवाल ने दोस्तों से पूछताछ की। उनके अनुसार मृतक के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कारणों का खुलासा हो सकेगा।

कपड़े खरीदने को लाया था चार हजार

बर्थ-डे के लिए कपड़े खरीदने के लिए केतन की मां ने उसे चार हजार रुपये दिए थे। अस्पताल की मोर्चरी में बिलखते हुए मां ने दोस्तों से यहां तक कह दिया कि जैसे उसके बेटे को ले गए, वापस लाओ।

वहीं ईश्वरी प्रसाद ने दोस्तों से पूछताछ के दौरान कहा कि यदि उन्हें कोई सुबूत मिला तो वह किसी को नहीं छोड़ेंगे।

बगैर आइडी होटल में ठहरा

शहर के होटलों की कार्यप्रणाली एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। जिस टूरिस्ट होटल में केतन दोस्तों के साथ ठहरा था वह नैनीताल के चार्टन लॉज निवासी करन पुत्र निर्मल के नाम बुक किया गया था। उसकी आइडी तक नहीं ली गई थी। एसआइ राजेंद्र कुमार के अनुसार होटल का रजिस्टर जब्त कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी