नैनीताल में अभियान चलाकर प्राधिकरण ने अवैध निर्माण सील किया

नैनीताल में अवैध रूप से निर्माण कार्य करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तो लोगों द्वारा मानकों को ताक में रख निर्माण कार्य किए ही जा रहे हैं। अब बीच बाजार में भी अवैध निर्माण होने लगे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 05:16 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 05:16 PM (IST)
नैनीताल में अभियान चलाकर प्राधिकरण ने अवैध निर्माण सील किया
नैनीताल में अभियान चलाकर प्राधिकरण ने अवैध निर्माण सील किया

नैनीताल, जागरण संवाददाता : नैनीताल में अवैध रूप से निर्माण कार्य करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तो लोगों द्वारा मानकों को ताक में रख निर्माण कार्य किए ही जा रहे हैं। अब बीच बाजार में भी अवैध निर्माण होने लगे हैं। प्राधिकरण की टीम ने अंडा मार्केट क्षेत्र में अभियान चलाकर निर्माण कार्य सील कर दिया। इस दौरान टीम के साथ निर्माणकरियों की तीखी नोकझोंक भी हुई। 

बता दें कि शहर के अंडा मार्केट क्षेत्र में पर्सीलाल स्टूडियो नाम से करीब 100 साल पुराना पालिका भवन है। जिसमें करीब 14 परिवार निवास करते हैं। निवास करने वाले लोगों द्वारा बीते एक सप्ताह से भवन के एक ओर बिना अनुमति के निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। प्राधिकरण की टीम को जब मामले की जानकारी हुई तो वह निर्माण कार्य रुकवाने मौके पर पहुंची, लेकिन निर्माण कराने वालों ने रात को भी निर्माण कार्य जारी रखा गया। इधर गुरुवार दोपहर प्राधिकरण सचिव पंकज उपाध्याय की अगुवाई में प्राधिकरण और पालिका की टीम मौके पर पहुंची। जहां उन्होंने निर्माण कार्य रुकवाया तो निर्माणकारियों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। 

इस बीच भवन सील करने को लेकर विभागीय अधिकारियों और निर्माण कार्यों के बीच तीखी झड़प भी हुई। आखिरकार टीम भवन सील करके ही मानी। पंकज उपाध्याय ने बताया कि दो मंजिला भवन को सील कर दिया गया है। भवन पालिका की संपत्ति है तो उस पर कार्रवाई को लेकर पालिका अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया गया है। ईओ अशोक वर्मा ने बताया कि मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। अभियान में प्राधिकरण सहायक अभियंता सतीश चौहान, सीएम साह, कमल जोशी, समेत तमाम कर्मचारी मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी