अजय भट्ट ने संसद में उठाया लापता जवान राजेन्‍द्र सिंह नेगी की वापसी का मुद्दा nainital news

सांसद अजय भट्ट लगातार उत्तराखंड के मुद्दों को प्रमुखता से उठा रहे हैं। एक बार फिर मंगलवार को उन्होंने संसद में देहरादून के लापता हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी की वापसी का मुद्दा उठाया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 05 Feb 2020 09:07 AM (IST) Updated:Wed, 05 Feb 2020 09:07 AM (IST)
अजय भट्ट ने संसद में उठाया लापता जवान राजेन्‍द्र सिंह नेगी की वापसी का मुद्दा nainital news
अजय भट्ट ने संसद में उठाया लापता जवान राजेन्‍द्र सिंह नेगी की वापसी का मुद्दा nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : सांसद अजय भट्ट लगातार उत्तराखंड के मुद्दों को प्रमुखता से उठा रहे हैं। एक बार फिर मंगलवार को उन्होंने संसद में देहरादून के लापता हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी की वापसी का मुद्दा उठाया। उन्होंने केंद्र सरकार से शीघ्र कार्यवाही कर परिजनों को सही जानकारी देने की मांग की है। इसके साथ ही सांसद ने विदेश मंत्री को भी पत्र लिखकर हवलदार राजेंद्र की खोज करवाने और विदेश मंत्रालय द्वारा की जाने वाली कार्यवाही को जल्द शुरू करने की अपील की है। भट्ट ने संसद में कहा कि उत्तराखंड सैनिक बहुल्य क्षेत्र हैं। कई संगठन और सैनिक संगठन भी इस मुद्दे को लेकर आंदोलनरत हैं।

नेता प्रतिपक्ष अभिनंदन की तर्ज पर कर चुकी हैं रिहाई की मांग

नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश भी लापता जवान राजेंद्र सिंह नेगी की सकुशल वापसी के लिए विंग कमांडर अभिनंदन की तर्ज पर अभियान चलाने की मांग कर चुकी हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा था गंभीर मामला होने के बावजूद सरकार ने जवान की वापसी को लेकर अभी तक कोई सार्थक प्रयास नहीं किया है। जबकि परिवार व रिश्तेदारों की बैचेनी लगातार बढ़ रही है। उन्‍हाेने कहा था कि जवान के गुम होने के बाद से परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट चुका है, लेकिन सरकार ने परिवार को अब तक कोई जानकारी नहीं दी।

मुख्‍यमंत्री ने की है रक्षामंत्री से बात

गुलमर्ग की फॉरवर्ड पोस्ट से लापता उत्तराखंड के रहने वाले हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी के संबंध में CM त्रिवेंद्र रावत ने रक्षा मंत्री से बात की है। सीएम रावत ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि लापता जवान की तलाश के लिए और तेजी के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाएगा।

बर्फ में फिसलने के बाद से लापता हैं नेगी

बता दें 11वीं गढ़वाल राइफल में तैनात हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी 8 जनवरी से जम्मू कश्मीर स्थित गुलमर्ग में अपनी फॉरवर्ड पोस्ट से लापता हैं। बताया जा रहा है कि बर्फ में फिसलने की वजह से वे लापता हो गए और उनकी तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाए गए, लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है। वहीं उनके परिजनों ने इस संबंध में राज्य व केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

पत्‍नी ने लगाई पीएम मोदी से गुहार 

परिजनों ने बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी 9 जनवरी को ही लग गई थी। राजेंद्र नेगी की पत्नी राजेश्वरी देवी का कहना है कि आठ जनवरी की सुबह उनकी (राजेंद्र सिंह की) घर में बात हुई थी। उस दौरान उन्होंने वहां के खराब मौसम और हालात के बारे में बताया था। राजेश्वरी देवी ने पीएम मोदी से अपील कि है कि उनके पति राजेंद्र नेगी की सकुशल घर वापसी में मदद करें।

यह भी पढ़ें : बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने कहा- कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा आंगनबाड़ी वर्कर्स का मामला

यह भी पढ़ें : नैनीताल में जज की तहरीर पर अधिवक्ता के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज

chat bot
आपका साथी