एक दिन में 73 सैंपल लिए, 19 मरीज आइसोलेशन में

कोरोना संक्रमण को लेकर मामले तेजी से बढ़ने लगे हैैं। पहली बार एक साथ नैनीताल जिले में संदिग्धता के आधार पर 73 मरीजों के साथ सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Apr 2020 04:31 AM (IST) Updated:Sat, 04 Apr 2020 06:13 AM (IST)
एक दिन में 73 सैंपल लिए, 19 मरीज आइसोलेशन में
एक दिन में 73 सैंपल लिए, 19 मरीज आइसोलेशन में

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना संक्रमण को लेकर मामले तेजी से बढ़ने लगे हैैं। दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज से संक्रमित मरीजों का मामला सुर्खियों में आने के बाद जिले में भी हड़कंप मचा हुआ है। पहली बार एक साथ जिले से संदिग्धता के आधार पर 73 मरीजों के सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं। बेस व रामनगर अस्पताल में एक-एक मरीज के अलावा एसटीएच में 17 मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इनमें तीन कारोना पॉजिटिव भी शामिल हैं।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार क्वारंटाइन में 88 जमाती हैं। इसके अलावा 37 लोग ऐसे हैं, जो इनके संपर्क में आए थे। इन सभी को भी क्वारंटाइन में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके स्वास्थ्य पर निगरानी रख रही है। वहीं मोतीनगर में 62, टीआरसी नैनीताल में 47, एफटीआइ हल्द्वानी में तीन, टीआरसी रामनगर में 27, खत्री धर्मशाला रामनगर में 14, संसारा होटल रामनगर में 60 और बागजाला गौलापार में 60 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

सैंपलिंग के विरोध की आशंका पर पहुंची पुलिस

उधर नैनीताल में स्वास्थ्य विभाग ने निजामुद्दीन दिल्ली की जमात के नैनीताल में ठहरने के दौरान उनके संपर्क में आए शहर के 10 लोगों के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेज दिए हैं। सैंपलिंग के दौरान आइडी नहीं होने की वजह से कुछ लोग विरोध करने लगे तो फिर कोतवाली पुलिस की सख्त चेतावनी के बाद उन्हें बैकफुट पर आना पड़ा। दिल्ली से नैनीताल आई जमात के संपर्क में नैनीताल के तल्लीताल व मल्लीताल क्षेत्र के अल्पसंख्यक समुदाय के 47 लोगों को सूखाताल टीआरसी में क्वारंटाइन में भेजा गया है। केएमवीएन कर्मी लगातार उनकी सेवा में जुटे हैं। शुक्रवार को बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी, वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एमएस दुग्ताल, डॉ. अनिरुद्ध गंगोला, डॉ. ममता रावत व डॉ. प्रियांशु श्रीवास्तव की टीम सूखाताल पहुंची। पीएमएस ने बताया कि जमात के सदस्यों के संपर्क में आए 10 लोगों समेत अन्य को 13 दिन हो गए हैं। फिलहाल किसी को सर्दी, खासी, जुकाम नहीं हुआ है, अलबत्ता दस सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट शनिवार तक आने की संभावना है। उधर पुलिस जमात के सदस्यों में आए अन्य का पता लगाने में जुटे हैं। खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि तमाम लोग यह जानकारी छिपा रहे हैं कि वह जमात के सदस्यों संपर्क में आए थे।

chat bot
आपका साथी