पांच लाख परिवारों को हर साल देंगे 40 हजार, संजय निरुपम ने चार धाम-चार काम कैंपेन का किया शुभारंभ

Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav 2022 स्वराज आश्रम हल्द्वानी से कुमाऊं में चार धाम-चार काम कैंपेन का निरुपम ने शुभारंभ किया। इस दौरान प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड को सीएम बदलने की प्रयोगशाला बना दिया। पांच साल सरकारी पूरी तरह अस्थिर रही।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 11:51 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 11:51 PM (IST)
पांच लाख परिवारों को हर साल देंगे 40 हजार, संजय निरुपम ने चार धाम-चार काम कैंपेन का किया शुभारंभ
पांच लाख परिवारों को सालाना 40 हजार रुपये स्वावलंबन राशि के तौर पर दिए जाएंगे।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने कहा कि सरकार बनने पर पांच लाख परिवारों को सालाना 40 हजार रुपये स्वावलंबन राशि के तौर पर दिए जाएंगे। सरकारी व गैर सरकारी क्षेत्र में चार लाख नौकरियों का सृजन होगा। उत्तराखंड में बदलाव की बयार चल रही है। 2017 में परिणाम से पहले प्रदेश में बेरोजगारी की दर 0.3 थी। जबकि भाजपा राज में सितंबर 2020 में यह 23 प्रतिशत पहुंच गई। यानी रोजगार के वादे झूठे निकले।

मंगलवार को स्वराज आश्रम हल्द्वानी से कुमाऊं में चार धाम-चार काम कैंपेन का निरुपम ने शुभारंभ किया।  इस दौरान प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड को सीएम बदलने की प्रयोगशाला बना दिया। पांच साल सरकारी पूरी तरह अस्थिर रही। इसलिए कांग्रेस लोगों से वह वादे कर रही है, जिन्हें सत्ता मिलने पर पूरा किया जाएगा। एलपीजी के दाम भले कितने हो जाएं जनता को घरेलू सिलिंडर 500 रुपये से ज्यादा में नहीं मिलेगा। इसके अलावा हर गांव-हर द्वार प्लान के तहत जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। कांग्रेस नेता के मुताबिक छह महीने के जमीनी सर्वे और रिसर्च के बाद ही यह कैंपेन बना है। यहां के लोग बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार और पलायन की समस्या से त्रस्त हैं। इस दौरान राष्ट्रीय सचिव जरिता लैतफलांग, महानगर अध्यक्ष राहुल छिम्वाल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी