मोदी कर रहे बढि़या काम, सीएम भी अच्छे

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन में देश के विभिन्न प्रांतों से आए किन्नरों ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST)
मोदी कर रहे बढि़या काम, सीएम भी अच्छे
मोदी कर रहे बढि़या काम, सीएम भी अच्छे

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन में देश के विभिन्न प्रांतों से आए किन्नरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कामकाज पर भी संतुष्टि जाहिर की। सम्मेलन में यजमानों, बच्चों के लिए दुआएं करने के साथ ही खुशहाली के लिए मन्नत मांगी गई। शुक्रवार को कालाढूंगी में कलश यात्रा निकालकर भगवान शिव का पूजन किया जाएगा।

गुरुवार को कालाढूंगी रोड स्थित बालाजी बैक्वेंट हॉल में चल रहे किन्नर सम्मेलन में सुबह के सत्र में किन्नरों ने अपने परंपरागत तरीके से पूजन किया। अपने यजमानों के लिए भगवान शिव से प्रार्थना की गई। इस मौके पर सम्मेलन की आयोजक किन्नर डिंपल नायक ने कहा कि किन्नर अपनी संस्कृति और अपनी परंपराओं का पालन करें। पूर्वजों की मान्यताओं और परंपराओं का हर मौके पर ख्याल रखा जाए। उन्होंने कहा कि हमारे यजमान खुशहाल होंगे तो हमें भी खुशहाली मिलेगी। वर्तमान में किन्नर समाज गरीब कन्याओं के विवाह में मदद कर रहा है। देश के विभिन्न प्रांतों में आज किन्नर समाज जरूरतमंदों की सहायता के लिए अपने हाथ आगे बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार अच्छा काम कर रही है, जबकि उत्तराखंड में सीएम त्रिवेंद्र रावत का अब तक का कामकाज भी अच्छा रहा है और आगे भी अच्छा ही रहेगा।

सम्मेलन में प्रतिदिन रात्रि में किन्नर अपनी नृत्य व गायन कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही अपने-अपने शहर और कस्बे में किन्नरों के रहन-सहन और खान-पान को लेकर चर्चाएं हो रही हैं, लेकिन बाहरी लोगों को इस कार्यक्रम में आने की इजाजत नहीं है। इस अवसर पर सुरैय्या नायक, खलील नायक, शीला नायक, पायल नायक, मुस्कान कुरैशी, मन्नत चौधरी, मुस्कान कुरैशी (दिल्ली) सहित अन्य किन्नर मौजूद रहे।

=============

खूब खरीदारी कर रहे किन्नर

हल्द्वानी: आयोजन स्थल पर कई स्टॉल लगाए गए हैं। जिनमें आर्टिफीशियल ज्वैलरी, कपड़े, पर्स, श्रृंगार का सामान सहित अन्य वस्तुओं की खरीदारी की जा रही है। स्टॉल लगाने के लिए भी उत्तरप्रदेश, दिल्ली और अन्य जगहों से दुकानदार पहुंचे हैं।

chat bot
आपका साथी