बच्चों व अभिभावकों को स्कूल प्रबंधन पर भरोसा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : औरम द ग्लोबल स्कूल की कक्षा एक की छात्रा के साथ स्टोर कीपर के शारीरिक उ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Apr 2017 01:02 AM (IST) Updated:Fri, 28 Apr 2017 01:02 AM (IST)
बच्चों व अभिभावकों को स्कूल प्रबंधन पर भरोसा
बच्चों व अभिभावकों को स्कूल प्रबंधन पर भरोसा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : औरम द ग्लोबल स्कूल की कक्षा एक की छात्रा के साथ स्टोर कीपर के शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगने के बावजूद स्कूल प्रबंधन पर यहां पढ़ने वाले अधिकांश बच्चों व अभिभावकों का भरोसा कायम है। सात दिन बाद स्कूल में लगी सील खुलने पर गुरुवार को पढ़ाई शुरू हुई तो पहले ही दिन 80 फीसद बच्चे पहुंचे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बच्चों की पढ़ाई सुचारू हो गई है। वहीं सोमवार को सभी कक्षाएं पूरी तरह चलने लगेंगी।

19 अप्रैल को औरम द ग्लोबल स्कूल के स्टोर कीपर पर कक्षा एक की छात्रा के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा था। बच्ची के साथ घटना से जनाक्रोश भड़का तो स्कूल में पथराव, तोड़फोड़ के बाद हालात बेकाबू देख प्रशासन ने स्कूल को सील कर दिया था। स्कूल सील होने से यहां पढ़ने वाले एक हजार बच्चों व परिजनों को चिंता सताने लगी। हाई कोर्ट के निर्देश पर बुधवार शाम तहसीलदार डीआर आर्या, कोतवाल राम सिंह मेहता की संयुक्त टीम ने स्कूल में लगी सील खोल दी। कड़े सुरक्षा पहरे में कॉलेज प्रशासन ने देर रात तक स्कूल में साफ-सफाई का काम कराया।

स्कूल प्रशासन के मुताबिक गुरुवार से कक्षा तीन और उससे ऊपर के बच्चों की पढ़ाई सुचारू करा दी गई है। बच्चों के परिजनों को मेल, मैसेज व सोशल मीडिया के माध्यम से स्कूल खुलने की जानकारी दे दी गई है। सोमवार से नर्सरी से लेकर दसवीं तक की सभी कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

============

'औरम द ग्लोबल स्कूल में कक्षा तीन और उससे ऊपर के बच्चों की पढ़ाई शुरू हो गई है। स्कूल प्रशासन ने सोमवार से सभी कक्षाओं की पढ़ाई सुचारू करने की जानकारी दी है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए स्कूल में एक दरोगा व एक सेक्शन पीएसी तैनात की जा रही है। स्कूल में आने-जाने हर बाहरी व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है।'

- लोकजीत सिंह, सीओ सिटी, हल्द्वानी

===========

'बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में मेरे ऊपर लगे आरोप बेबुनियाद और निराधार हैं। मुझे पता नहीं कि कौन इसके पीछे है पर अब मैं चुप नहीं बैठूंगा। समय कठिन है पर लड़कर बाहर निकलना और खुद को निर्दोष साबित करना मेरी प्राथमिकता है। स्कूल में बच्चों की सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध हैं। लाने और छोड़ने वाले वाहनों में भी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है।'

- मणिपुष्पक जोशी, मालिक, औरम द ग्लोबल स्कूल

==========

बच्ची के परिजनों का बुद्ध पार्क में धरना

हल्द्वानी : पीड़ित बच्ची के परिजन औरम स्कूल के स्टोर कीपर के साथ ही मालिक को भी छेड़छाड़ में बराबर का दोषी होने का आरोप लगा रहे हैं। स्कूल मालिक मणिपुष्पक जोशी पर भी सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर बच्ची के परिजनों ने गुरुवार को बुद्धपार्क में एक दिवसीय धरना दिया। उन्होंने बच्ची के पुलिस व न्यायालय के समक्ष हुए बयान में मालिक की पहचान करने के बावजूद कार्रवाई नहीं करने पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। धरना-स्थल पर कई भाजपा व समाजसेवी संगठनों के लोगों ने पहुंचकर अपना समर्थन दिया है।

chat bot
आपका साथी