ऊंचापुल में गूंजा भारत माता की जय

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : भारत माता की जय, वंदे मातरम, ¨हदुस्तान जिंदाबाद.. जैसे देशभक्ति नारे मं

By Edited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2016 01:00 AM (IST)
ऊंचापुल में गूंजा भारत माता की जय

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : भारत माता की जय, वंदे मातरम, ¨हदुस्तान जिंदाबाद.. जैसे देशभक्ति नारे मंगलवार शाम ऊंचापुल चौराहे पर गूंजे। महिला हो या पुरुष, हर कोई देश की रक्षा की खातिर शहीद जांबाजों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए जुटा था। मौका था दैनिक जागरण की ओर से आयोजित 'एक दीया शहीदों के नाम' कार्यक्रम का। भीड़ ने शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि दी।

ऊंचापुल रामलीला मैदान में हुए कार्यक्रम में कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के विधायक बंशीधर भगत ने कहा कि सैनिकों की वजह से ही देशवासी खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं। खुद कुर्बानी देकर देश और हमारी रक्षा करने वाले वीरों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। जीवन भर अपनों से दूर रहकर सीमा की रक्षा करने वाले सैनिकों की सुविधाएं और बढ़ाने की जरूरत है। सैनिक और उनके आश्रितों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बंशीधर भगत ने कहा कि सैनिकों व आश्रितों का हमेशा सम्मान होगा। दैनिक जागरण के कार्यक्रम की सराहना करते हुए विधायक ने कहा कि ऐसे आयोजनों से शहीदों के आश्रितों का मनोबल बढ़ता है तो युवाओं में सेना से जुड़कर देशसेवा की भावना पैदा होती है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हेमंत द्विवेदी ने कहा कि सैनिकों की कुर्बानी को देश हमेशा याद रखेगा। इस दौरान कै. खीम सिंह भाकुनी, कै. विशन सिंह नगरकोटी, कै. बीएल शाह, कमांडेंट विशन दत्त उपाध्याय, भुवन चंद्र भगत, आरएस बिष्ट, खुशाल सिंह धपोला, नरेश दुर्गापाल, प्रमोद तोलिया, विकास भगत, राजेंद्र सिंह बिष्ट, जानकी पोखरिया, सुरेश गौड़, बीना जोशी, प्रमोद पंत, नवीन भट्ट, राजेश मोहन शर्मा, खजान नैनवाल, लाखन सिंह निगल्टिया, राजेंद्र सिंह नेगी, गुमान सिंह देऊपा, रमेश नैनवाल, कमल नयन जोशी, कौस्तुभ जोशी, दीपा भंडारी, बीना पंत, विजया ध्यानी, गोविंदी मेहरा व प्रताप सिंह बोरा समेत कई पूर्व सैनिक, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी व स्थानीय लोग मौजूद रहे।

आज काठगोदाम में जलाएं दीप

दैनिक जागरण की ओर से 'एक दीया शहीदों के नाम' कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को काठगोदाम स्थित नारीमन तिराहा पर किया जाएगा। इसमें शहीद मेजर चंद्रशेखर मिश्रा के भाई महेश मिश्रा और परिवार के लोग भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा काठगोदाम क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, कर्मचारी और व्यापारी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

chat bot
आपका साथी