मंगलौर में ग्रामीणों ने विजीलेंस टीम को बंधक बनाया, हाथापाई

मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के थिथकी गांव में बिजली चोरी पकड़ने गई विजीलेंस टीम को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। इस दौरान टीम के साथ हाथापाई की गई। साथ ही वाहन पर तोड़फोड़ भी कर दी।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 25 Oct 2017 08:43 AM (IST) Updated:Wed, 25 Oct 2017 09:12 PM (IST)
मंगलौर में ग्रामीणों ने विजीलेंस टीम को बंधक बनाया, हाथापाई
मंगलौर में ग्रामीणों ने विजीलेंस टीम को बंधक बनाया, हाथापाई

मंगलौर, रुड़की [जेएनएन]: मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के थिथकी गांव में बिजली चोरी पकड़ने गई विजीलेंस टीम को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। चालक को पीट दिया और गाड़ी में तोड़फोड़ की। ग्रामीणों ने विजीलेंस के इंस्पेक्टर से हाथापाई करते हुये फाइल छीन ली और कैमरे की चिप निकालकर तोड़ दी। दो घंटे तक टीम को बंधक बनाये रखा। सूचना पाकर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। बाद में विजीलेंस की टीम ने सात को नामजद करते हुये 50 अज्ञात के खिलाफ मारपीट और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुये तहरीर दी।

थिथकी कवायदपुर के किसी ग्रामीण ने ऊर्जा निगम को सूचना दी कि गांव में एक फैक्ट्री में बिजली चोरी की जा रही है। साथ ही ग्रामीण कटिया डालकर बिजली चोरी का उपभोग कर रहे हैं। इस पर ऊर्जा निगम की विजीलेंस टीम गांव में पहुंच गई और एक फैक्ट्री पर छापा मारा। पैकेजिंग की इस फैक्ट्री में सीधे कटिया डालकर बिजली आपूर्ति हो रही थी। इसके बाद टीम ने कई लोगों के यहां भी बिजली चोरी के मामले पकड़े। इसी बीच ग्रामीणों ने विजीलेंस टीम को घेर लिया। चालक नीरज के साथ मारपीट की और गाड़ी में तोड़फोड़ की। वीडियो रेकार्डिंग कर रहे विजीलेंस टीम के इंस्पेक्टर एके शर्मा से कैमरा छीनकर चिप निकालकर तोड़ दी। फाइलें आदि भी फाड़ डाली। 

इस दौरान विजीलेंस टीम के साथ धक्का-मुक्की की गई। दो घंटे तक टीम को बंधक बनाये रखा। टीम को बंधक बनाने की सूचना से पुलिस महकमे मे हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कई थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों को समझा बुझाकर टीम को मंगलौर कोतवाली लाया गया। 

टीम के प्रभारी निरीक्षक एके शर्मा की ओर से कई लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं, ऊर्जा निगम की विजीलेंस टीम ने 9 लोगों को बिजली चोरी करते हुये पकड़ा है। एसडीओ अमित सक्सेना ने बताया कि पकड़े गये बिजली चोरी के मामले में एक पैकेजिंग फैक्ट्री भी है। सभी के खिलाफ मंगलौर कोतवाली में तहरीर दी गई है। वही कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

ग्रामीणों ने विजीलेंस टीम से जुड़वाये कनेक्शन 

थिथकी गांव में ग्रामीणों ने टीम को करीब दो घंटे तक बंधक बनाकर रखा। इस दौरान टीम के साथ हाथापाई भी की गई। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने दबाव बनाकर टीम के साथ आये लाइनमैन से ही अपने केबल जुड़वा दिए। टीम द्वारा जब्त किए गये केबल आदि सामान को भी वापस ले लिया। इस दौरान ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि दोबारा टीम आई तो इस बार उनकी खैर नहीं है। ग्रामीणों की भीड़ के आगे विजीलेंस टीम भी बेबस नजर आई। 

यह भी पढ़ें: तो इसलिए एटीएम लूटने आए चोर सरिया, चप्पल छोड़ भागे 

यह भी पढ़ें: रात को जागरण में गया था परिवार, लौटने पर उड़ गई नींद

यह भी पढ़ें: अल्पसंख्यक मोर्चा के निर्माणाधीन कार्यालय में चोरों का धावा

chat bot
आपका साथी