देहरादून-दिल्ली हाईवे पर सिलेंडरों से लदे ट्रक में बाइक से लगी आग Haridwar News

देहरादून-दिल्ली हाईवे पर डिवाइडर से टकराकर ट्रक के नीचे घुसी बाइक की टंकी में आग लगने के बाद सिलेंडर से लदे ट्रक ने भी आग पकड़ ली। इससे हाईवे पर अफरा-तफरी मच गई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 06 Feb 2020 05:14 PM (IST) Updated:Thu, 06 Feb 2020 05:14 PM (IST)
देहरादून-दिल्ली हाईवे पर सिलेंडरों से लदे ट्रक में बाइक से लगी आग Haridwar News
देहरादून-दिल्ली हाईवे पर सिलेंडरों से लदे ट्रक में बाइक से लगी आग Haridwar News

हरिद्वार, जेएनएन। देहरादून-दिल्ली हाईवे पर बुधवार को पुलिस और दमकल की मुस्तैदी से एक बड़ा हादसा टल गया। डिवाइडर से टकराकर ट्रक के नीचे घुसी बाइक की टंकी में आग लगने के बाद सिलेंडर से लदे ट्रक ने भी आग पकड़ ली। इससे हाईवे पर अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने ट्रैफिक रुकवाते हुए दमकल की मदद से आग पर काबू पाया। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक बाइक सवार युवक शोरूम पर ड्यूटी के लिए जा रहा था। पतंजलि से पहले फीलिंग स्टेशन के सामने उसकी बाइक डिवाइडर से टकरा गई। बाइक सवार युवक गैस सिलेंडर से लदे ट्रक के नीचे जा घुसा। सड़क की रगड़ लगने पर बाइक की टंकी फट गई और पेट्रोल निकलते ही आग लग गई। इससे पहले कि बाइक सवार युवक को ट्रक के नीचे से निकाला जाता, ट्रक ने भी आग पकड़ ली। ट्रक में 425 गैस सिलेंडर लदे होने के चलते राहगीरों के होश फाख्ता हो गए। 

हादसे की सूचना पर बहादराबाद थानाध्यक्ष गोविंद कुमार दमकल टीम को जानकारी देते हुए आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और रुड़की की तरफ से आने वाला ट्रैफिक को कोर तिराहे व हरिद्वार से आने वाले ट्रैफिक को पतंजलि योगपीठ के बाहर रुकवा दिया। घायल युवक को बाहर निकालते हुए अस्पताल भिजवाया गया। पुलिस व दमकल टीम ने मशक्कत कर आगे पर काबू पाया। 

यह भी पढ़ें: विकासनगर में स्टोर में लगी आग, शादी का सामान जलकर राख Dehradun News

पुलिस व दमकल टीम को मौके पर पहुंचने में यदि देरी होती तो आग ट्रक के ऊपरी हिस्से में पहुंच सकती थी। इतनी बड़ी संख्या में गैस सिलेंडरों के आग पकड़ने पर घनी आबादी वाले बढ़ेड़ी सहित आस-पास के कई गांवों को खतरा पैदा हो सकता था। हाईवे पर करीब आधा घंटा दहशत का माहौल रहा। आग बुझने पर यातायात सुचारू किया गया। बहादराबाद थानाध्यक्ष गोविंद कुमार ने बताया कि बाइक सवार सुरेंद्र मूलरूप से जींद हरियाणा का निवासी है। वह बेलड़ा गांव में रहता है और महिंद्रा शोरूम में ड्यूटी पर जा रहा था। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में रोडवेज की बस और तिपहिया वाहन में लगी आग

chat bot
आपका साथी