हरिद्वार के रानीपुर में सिलिंडर फटने से तीन दुकानों में लगी आग

रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के शिवालिक नगर में एक रेस्टोरेंट में आग लगने के बाद सिलिंडर फट गया। जिससे अगल-बगल की दो अन्य दुकानों में आग लग गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 14 Nov 2020 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 14 Nov 2020 05:23 PM (IST)
हरिद्वार के रानीपुर में सिलिंडर फटने से तीन दुकानों में लगी आग
रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के शिवालिक नगर में एक रेस्टोरेंट में आग लगने के बाद सिलिंडर फट गया।

हरिद्वार, जेएनएन। रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के शिवालिक नगर में एक रेस्टोरेंट में आग लगने के बाद सिलिंडर फट गया। जिससे अगल-बगल की दो अन्य दुकानों में आग लग गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। अग्निकांड में तीन दुकानों में सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया है। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है। दमकल टीम ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

पुलिस के मुताबिक शिवालिक नगर में एक रेस्टोरेंट में शनिवार की शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे पहले कि आग पर काबू पाया जाता, रेस्टोरेंट में रखा सिलिंडर फट गया। जिससे रेस्टोरेंट के एक तरफ एल्युमिनियम और दूसरी तरफ मैकेनिक की दुकान में भी आग लग गई। सूचना पर रानीपुर कोतवाली की पुलिस व सिडकुल फायर स्टेशन की टीम मौके पर पहुंची और मशक्कत कर आग बुझाई। रानीपुर कोतवाल योगेश सिंह देव ने बताया कि रेस्टोरेंट में शार्ट सर्किट से आग लगने के बाद सिलिंडर फटा है। कोई जनहानि नहीं हुई, तीनों दुकानों का अधिकांश सामान जल गया है।

गौरतलब है कि  12 नवंबर को भगवानपुर के सिसौना गांव में घरेलू गैस सिलिंडर में लीकेज होने से आग लग गई थी और जोरदार धमाका हुआ था। इस  हादसे में  दंपती समेत चार बच्चे घायल हो गए। धमाका इतना जबदरस्त था कि कमरे की टीन शेड भी क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना मिलने पर एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह मौके पर पहुंचे। घायलों को सिविल अस्पताल रुड़की भेजा गया। जहां से उन्हें देहरादून स्थिति हायर सेंटर रेफर किया गया है।

यह भी पढ़ें: रुड़की के भगवानपुर में खाना बनाते समय फटा सिलिंडर, छह लोग झुलसे

chat bot
आपका साथी