ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज परिसर में चार घरों से लाखों के जेवर और नगदी चोरी Haridwar News

ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज परिसर में चोरों ने चार घरों में लाखों के जेवर और नगदी पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Publish:Tue, 03 Mar 2020 10:07 AM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2020 10:07 AM (IST)
ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज परिसर में चार घरों से लाखों के जेवर और नगदी चोरी Haridwar News
ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज परिसर में चार घरों से लाखों के जेवर और नगदी चोरी Haridwar News

हरिद्वार, जेएनएन। ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज परिसर में चोरों ने चार घरों में लाखों के जेवर और नगदी पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस के अनुसार ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज परिसर मायापुर में दिनेश कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं। बीते 24 फरवरी को दिनेश परिवार के साथ देहरादून में विवाह में सम्मिलित होने गए थे। रिश्तेदारी में शादी होने के कारण परिवार गत दिवस हरिद्वार वापस लौटे। 

उन्हें चोरी का पता है तब चला जब उन्होंने घर के बाहर का ताला टूटा हुआ देखा। अंदर पहुंचे तो सामान भी बिखरा था और घर से एक सोना, चांदी के जेवर गायब थे, जिनमें सोने का एक सेट भी गायब था। जब तक दिनेश कुमार पुलिस को चोरी की जानकारी देते तभी पास के ही तीन और क्वार्टर में चोरी की बात सामने आ गई। 

पास में ही रहने वाली महिला प्रमिला के घर से 4000 की नगदी और अन्य जेवरात चोरी हो गए, जबकि रमेश चंद्र कश्यप के घर से मोबाइल फोन के अलावा अन्य सामान गायब था। वहीं एक और घर में ताला तोड़कर चोरी हुई। 

पुलिस ने रमेश चंद्र कश्यप की शिकायत पर उनके मोबाइल की गुमशुदगी दर्ज कर ली है। वहीं ऋषिकुल कर्मचारी दिनेश कुमार ने बताया है कि उनके घर के अलावा तीन अन्य घरों में चोरी हुई है। बताया जा रहा है कि दिनेश कुमार ऋषिकुल की एंबुलेंस चलाते हैं। मायापुर चौकी प्रभारी संजीत कंडारी ने बताया कि जांच की जा रही है।

कोल्हू संचालक पांच लाख की रकम लेकर फरार

भगवानपुर क्षेत्र में एक गन्ना कोल्हू संचालक 15 किसानों की करीब पांच लाख की रकम लेकर फरार हो गया। किसानों ने पुलिस को मामले की तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मानक माजरा चौक के पास गन्ने का कोल्हू है। झबरेड़ा निवासी एक व्यक्ति ने अक्टूबर में गन्ना कोल्हू किराये पर लिया था। सिकरोढ़ा, मानक माजरा, बहबलपुर आदि गांवों के किसान गुलेशर, सलीम, नीटू, श्यामलाल, नौशाद, मान्ना, श्यामङ्क्षसह, अलीशान, नानू, शौकत, रियासत, फौन्नी, लाल्ला, काला आदि ने भगवानपुर थाने में पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। 

यह भी पढ़ें: बंद मकान का ताला तोड़ चोरों ने उड़ाए हजारों के जेवरात और नगदी

किसानों ने बताया कि उन सभी ने करीब पांच लाख रुपये कीमत का गन्ना कोल्हू में दिया था। कोल्हू संचालक बिना उनकी रकम दिए ही चार दिन पहले यहां से फरार हो गया। कई दिन तक उसकी तलाश की गई, लेकिन पता नहीं चला। किसानों ने इस मामले में आरोपित पर कार्रवाई और रकम दिलाने की गुहार लगाई है। थाना प्रभारी संजीव थपलियाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: देर रात सर्राफा की दुकान का ताला तोड़ा, ग्रामीणों ने की चोरों की घेराबंदी; जंगल के रास्ते फरार

chat bot
आपका साथी