दिल्ली के तीन श्रद्धालु गंगा में बहे, एक का शव मिला

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: वसंत पंचमी के बाद सरस्वती माता की मूर्ति का गंगा में विसर्जन करने प

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 09:06 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 09:06 PM (IST)
दिल्ली के तीन श्रद्धालु गंगा में बहे, एक का शव मिला
दिल्ली के तीन श्रद्धालु गंगा में बहे, एक का शव मिला

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: वसंत पंचमी के बाद सरस्वती माता की मूर्ति का गंगा में विसर्जन करने पहुंचे तीन श्रद्धालु पानी के तेज बहाव में बह गए। इनमें एक युवक का शव बरामद कर लिया गया है और किशोर लापता है। जबकि एक युवक को घाट पर मौजूद लोगों ने बचा लिया। रात तक पुलिस लापता युवक की तलाश में जुटी थी।

पुलिस के मुताबिक, निहाल विहार कॉलोनी, नागलोई, नई दिल्ली में वसंत पंचमी के अवसर पर सामूहिक रूप से सरस्वती पूजन का आयोजन किया गया था। कॉलोनी के युवकों ने मिलकर यह कार्यक्रम आयोजित किया था। पूजा संपन्न होने के बाद बुधवार को एक ट्रक में मूर्ति लेकर कॉलोनी के करीब 25 युवक मूर्ति विसर्जन के लिए हरिद्वार पहुंचे थे। गंगा में मूर्ति विसर्जन के बाद कुछ लोग खरीदारी के लिए बाजार चले गए। जबकि कुछ गंगा घाटों पर नहाने लगे। पंतद्वीप पार्किंग के पास गंगा में नहा रहे विशाल और रौनक गहरे पानी में चले गए और तेज बहाव के साथ बहने लगे। उनके शोर मचाने पर अभिषेक दोनों को बचाने के लिए गंगा में कूदा, मगर वह भी पानी के साथ बहने लगा। यह माजरा देख घाट पर मौजूद स्थानीय तैराक युवकों ने भी गंगा में छलांग लगा दी। उन्होंने अभिषेक को बचा लिया, लेकिन विशाल, 28 वर्ष पुत्र भोला व रौनक 15 वर्ष पुत्र विनय निवासी निहाल विहार कॉलोनी, नई दिल्ली को बचाया नहीं जा सका। सूचना पर शहर कोतवाली के एसएसआइ डीएस रावत जल पुलिस के गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंचे और गंगा में विशाल व रौनक की तलाश शुरू की गई।

गोताखोरों ने कुछ दूरी पर विशाल का शव बरामद कर लिया। कई घंटे की तलाश के बाद भी रौनक का कुछ पता नहीं चल सका। हादसे की खबर पर श्रद्धालुओं में मातम छा गया। सूचना पाकर युवकों के परिजन भी हरिद्वार के लिए रवाना हो गए। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि गंगा से एक युवक का शव बरामद हो गया है। दूसरे युवक की तलाश जारी है।

------------------------

रौनक की तलाश में मिला अधेड़ का शव

हरिद्वार: रौनक की तलाश करते समय जल पुलिस को एक अधेड़ फक्कड़ का शव जल पुलिस के गोताखोरों को मिला। आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त विक्रम गिरी पुत्र रामानंद गिरी निवासी वार्ड नंबर दो सिमली लक्सर के रूप में हुई। पुलिस ने गांव में संपर्क साधा तो पता चला कि विक्रम खानाबदोश किस्म का व्यक्ति था। -----------------

कांवड़ मेले में डूबे थे पांच युवक

हरिद्वार: धर्म कर्म के लिए हरिद्वार आने वाले श्रद्धालु अक्सर लापरवाही के कारण अपनी जान गवां देते हैं। हरकी पैड़ी सहित आसपास के घाटों पर सुरक्षित स्नान के लिए जंजीर लगाई गई हैं। पक्की सीढि़यां होने के चलते यहां हादसे का डर कम रहता है, लेकिन श्रद्धालु कई बार कच्चे घाटों पर स्नान कर अपनी जान मुसीबत में डालते हैं। बीते अगस्त माह में कांवड़ मेले के दौरान हरियाणा के पांच युवक गंगा में बह गए। मुख्य नीलधारा में डूबे इन युवकों का कुछ पता नहीं चल सका।

chat bot
आपका साथी