श्री महंत नरेंद्र गिरि ने दिल्ली में हुए दंगों में शामिल दंगाइयों को बताया आतंकवादी

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री महंत नरेंद्र गिरि ने दिल्ली में हुए दंगों में शामिल दंगाइयों को आतंकवादी करार दिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 11:06 AM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 08:15 PM (IST)
श्री महंत नरेंद्र गिरि ने दिल्ली में हुए दंगों में शामिल दंगाइयों को बताया आतंकवादी
श्री महंत नरेंद्र गिरि ने दिल्ली में हुए दंगों में शामिल दंगाइयों को बताया आतंकवादी

हरिद्वार, जेएनएन। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री महंत नरेंद्र गिरि ने दिल्ली में हुए दंगों में शामिल दंगाइयों को आतंकवादी करार दिया है। उन्होंने कहा है दिल्ली के दंगे आतंकवादी गुट की साजिश का हिस्सा है और दंगाई उनके इशारे पर इस काम को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से इनसे शक्ति के साथ निपटने की मांग की है।

श्री महंत नरेंद्र गिरी शनिवार सुबह हरिद्वार में निरंजनी अखाड़े में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया की आज सुबह उनकी मुख्यमंत्री से बातचीत हुई है, जिसमें मुख्यमंत्री ने उन्हें और अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्री महंत हरि गिरि तथा निरंजनी अखाड़े के सचिव श्रीमान रविंद्र पुरी को राज्य स्तरीय वाई श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने तथा सभी अखाड़ों को दो दो पुलिस गनर दिए जाने के आदेश किए जाने की जानकारी दी। राष्ट्रीय नागरिकता संशोधन कानून को देश के लिए आवश्यक बताते हुए श्री महंत नरेंद्र गिरि ने इसका विरोध कर रहे लोगों को राष्ट्रद्रोही कहा।

उन्होंने स्पष्ट किया कि जब सदन में देश के गृहमंत्री ने देश के स्थाई निवासियों को इस कानून से कोई नुकसान ना होने की बात कह दी है तो फिर किसी को परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं। उन्‍होंने कहा कि देश में रहने वाले मुसलमान भाइयों बहनों को भी इस कानून से कोई नुकसान नहीं होने वाला। इस कानून की जद में वही लोग आएंगे जिन्होंने कभी ना कभी अनधिकृत रूप से अवैध तरीके से देश की नागरिकता हासिल की है। उन्होंने कानून के विरोध में चल रहे धरना प्रदर्शन को भी गलत करार दिया।

यह भी पढ़ें:  दिल्ली हिंसा पर बोले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, सीएए पर पीछे नहीं हटेगी सरकार

chat bot
आपका साथी