जेई को हटाने की मांग को लेकर किया डीजीएम कार्यालय का घेराव

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में किसानों ने ऊर्जा निगम के उप महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 08:17 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 08:17 PM (IST)
जेई को हटाने की मांग को लेकर किया डीजीएम कार्यालय का घेराव
जेई को हटाने की मांग को लेकर किया डीजीएम कार्यालय का घेराव

जागरण संवाददाता, रुड़की: भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में किसानों ने ऊर्जा निगम के उप महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। उन्होंने एक जेई पर किसानों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। साथ ही ऐसा न होने पर अफसरों को बंधक बनाने की चेतावनी भी दी। इस पर डीजीएम ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

गुरुवार शाम भाकियू प्रदेश अध्यक्ष पद्म सिंह रोड के नेतृत्व में किसान नारेबाजी करते हुए ऊर्जा निगम के उप महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने जमकर हंगामा किया। किसानों ने आरोप लगाया कि झबरेड़ा क्षेत्र में तैनात जेई किसानों का उत्पीड़न कर रहे हैं। यदि कोई किसान अपनी बात कहता है तो उसके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। कहा कि 20 से अधिक किसानों के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराए जा चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि लंबे समय से किसानों का उत्पीड़न हो रहा है। यदि बिजली आपूर्ति से संबंधित किसानों की कोई शिकायत होती है तो उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। यदि उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो बिजलीघर पर तालाबंदी करते हुए अधिकारियों को बंधक बनाया जाएगा। मामले को लेकर काफी देर हंगामा होता रहा। इसके बाद उप महाप्रबंधक राहुल जैन ने मामले की जांच का आश्वासन दिया। कहा कि यदि गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई की जाएगी। इस पर किसान शांत हो गए। इस मौके पर यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष फखरेआलम, जितेंद्र त्यागी, प्रदीप त्यागी, रामेश्वर प्रसाद, कुलदीप, राजकुमार, इकराम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी