अपराध नियंत्रण के प्रोजेक्ट को गृह मंत्रालय ने सराहा

रुड़की के एक इंजीनियर के प्रोजेक्टर को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सराहा है। रुड़की के इलेक्ट्रिकल्स इंजीनियर सचिन कुमार ने भेजा था केंद्रीय गृह मंत्रालय को यह प्रोजेक्ट।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 May 2018 03:00 AM (IST) Updated:Fri, 25 May 2018 03:00 AM (IST)
अपराध नियंत्रण के प्रोजेक्ट को गृह मंत्रालय ने सराहा
अपराध नियंत्रण के प्रोजेक्ट को गृह मंत्रालय ने सराहा

-रुड़की के लेक्ट्रिकल्स इंजीनियर सचिन कुमार ने भेजा था केंद्रीय गृह मंत्रालय को यह प्रोजेक्ट

-अपराधों पर गूगल मैप के जरिये अंकुश लगाने एवं अपराधियों तक पहुंचने में मददगार है प्रोजेक्ट

जागरण संवाददाता, रुड़की: बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए रुड़की के बीटेक इलेक्ट्रिकल्स इंजीनियर सचिन कुमार के सुझाव को गृह मंत्रालय ने सराहा है। मंत्रालय ने उनके भेजे प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाए जाने की बात कही है।

रुड़की की संजय गांधी कॉलोनी निवासी इलेक्ट्रिकल्स इंजीनियर सचिन कुमार ने अपराधों पर गूगल मैप के जरिये अंकुश लगाने एवं अपराधियों तक पहुंचने के लिए एक प्रोजेक्ट तैयार कर केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा था। मंत्रालय के अंडर सेक्रेट्री आरके सोनी ने सचिन कुमार को पत्र भेजकर उनके इस प्रोजेक्ट को सराहा है। पत्र में कहा गया है कि उनका यह प्रोजेक्ट अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने में कारगर कदम साबित हो सकता है। लिहाजा, मंत्रालय इस पर शीघ्र काम शुरू कराएगा। इसके लिए मंत्रालय की ओर से उनसे फोन पर वार्ता भी की जाएगी।

यह पहला मौका है, जब अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए इस तरह का प्रोजेक्ट रुड़की से भेजा गया है। सचिन कुमार ने बताया कि इस प्रोजेक्ट की मदद से अपराधियों को आसानी से चिह्नित किया जा सकता है। बताया कि गूगल मेप से इस प्रोजेक्ट के जरिये वांछित अपराधियों की लोकेशन ट्रेस की जा सकेगी। जिससे वे आसानी से पकड़ में आ जाएंगे। अन्य कई विभाग भी अपने सर्वे के लिए इस प्रोजेक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी