किसानों के खातों में पहुंचेगा गन्ने का बकाया भुगतान

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री निपेंद्र चौधरी ने कहा कि सरकार ने किसानों को शीघ्र बकाया भुगतान दिलाने के लिए चीनी मिलों को सॉफ्ट लोन देने का निर्णय लिया है। सरकार किसानों का बकाया भुगतान सीधे उनके खातों में भेजेगी। इसके लिए सरकार ने कवायद शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 07:34 PM (IST)
किसानों के खातों में पहुंचेगा गन्ने का बकाया भुगतान
किसानों के खातों में पहुंचेगा गन्ने का बकाया भुगतान

संवाद सूत्र, लक्सर: भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री निपेंद्र चौधरी ने कहा कि सरकार ने किसानों को शीघ्र बकाया भुगतान दिलाने के लिए चीनी मिलों को सॉफ्ट लोन देने का निर्णय लिया है। सरकार किसानों का बकाया भुगतान सीधे उनके खातों में भेजेगी। इसके लिए सरकार ने कवायद शुरू कर दी है।

बुधवार को लक्सर में आयोजित पत्रकार वार्ता में किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री निपेंद्र चौधरी ने कहा कि सरकार किसानों की आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए गंभीर है। किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार जो कदम उठा रही है, किसानों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से किसानों को बकाया गन्ना भुगतान दिलाने के लिए कवायद की जा रही है। इसके लिए सरकार की ओर से चीनी मिलों को सॉफ्ट लोन दिया जाएगा। चीनी मिलें भुगतान में कोई गड़बड़ी न करें, इसके लिए सीधे किसानों के खातों में भुगतान की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग किसान मोर्चा की ओर से बकाया भुगतान को कराए गए प्रयासों का श्रेय लेने का प्रयास कर रहे हैं। किसानों को ऐसे लोगों के भ्रम में नहीं रहना चाहिए। उन्होंने किसानों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष राहुल अग्रवाल, विकास खटाणा, सचिन मित्तल, भूपेंद्र निगम, अजय शर्मा, प्रशांत कुमार आदि कई लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी