अस्पताल के बाहर घंटों तड़पती रही गर्भवती महिला, नहीं पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी

हरिद्वार जिले के नारसन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर एक गर्भवती महिला घंटों तड़पती रही। लेकिन कोर्इ भी स्वास्थ्य कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा।

By Edited By: Publish:Sun, 04 Nov 2018 07:32 PM (IST) Updated:Sun, 04 Nov 2018 08:20 PM (IST)
अस्पताल के बाहर घंटों तड़पती रही गर्भवती महिला, नहीं पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी
अस्पताल के बाहर घंटों तड़पती रही गर्भवती महिला, नहीं पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी

नारसन, [जेएनएन]: हरिद्वार जिले के नारसन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर एक गर्भवती महिला घंटों तक तड़पती रही, लेकिन कोई भी स्वास्थ्य कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। जिससे आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। इसके बाद महिला की डिलीवरी अस्पताल में ही आशा ने करवाई। 

दरअसल, रविवार को प्रसव पीड़ा होने पर नीलम पत्नी शिव कुमार नगला सालारू सुबह करीब दस बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची, लेकिन वहां पर कोई भी स्वास्थ्य कर्मी मौजूद नहीं था। ड्यूटी पर तैनात स्टाफ नर्स केंद्र से गायब थी। नीलम ने बताया कि वह दर्द से कराह रही थी, लेकिन कोर्इ भी स्वास्थ्य कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। जिसके बाद आशा ने उसे सारी सुविधाएं मुहैया कराई। 

उसने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क करने के साथ ही 108 पर भी कई बार फोन किया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। वहीं, महिला के पति शिव कुमार ने बताया कि कई घंटे प्रसव पीड़ा से तड़पने के बाद शाम के वक्त स्थानीय आशा ने ही अस्पताल में डिलीवरी करवाई। उधर, चिकित्सा अधीक्षक डा. आलोक कुमार सिंह का कहना है कि स्टाफ नर्स से गायब रहने को लेकर सोमवार को पूछताछ की जाएगी। साथ ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि नारसन स्वास्थ्य केंद्र में पूर्व में भी इस प्रकार के मामले प्रकाश में आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 12 और मरीजों में पुष्टि

गजब हाल, दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में फिर उधार पर लिया रेडियोलॉजिस्ट

chat bot
आपका साथी