कर्इ युवकों कोे शिकार बनाने के बाद इस तरह पुलिस के हत्थे चढ़ी लुटेरी दुल्हन

पहली ही रात में पति को लूटने वाली दुल्हन समेत चार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही जेल भेज दिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 18 May 2018 06:12 PM (IST) Updated:Fri, 18 May 2018 09:51 PM (IST)
कर्इ युवकों कोे शिकार बनाने के बाद इस तरह पुलिस के हत्थे चढ़ी लुटेरी दुल्हन
कर्इ युवकों कोे शिकार बनाने के बाद इस तरह पुलिस के हत्थे चढ़ी लुटेरी दुल्हन

रुड़की: कलियर पुलिस ने शादी कर घर के जेवरात लूटकर ले जाने वाली लुटेरी दुल्हन समेत उसके गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 35 हजार और जेवरात मिले हैं। पुलिस इस गिरोह के अन्य लोगों की तलाश कर रही है। इस गिरोह के लोग उत्तराखंड, उप्र समेत कई राज्यों में शादी के नाम पर लाखों का माल समेट चुके हैं। 

शुक्रवार को सिविल लाइंस कोतवाली में पत्रकारों से बातचीत में एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि कलियर थानाक्षेत्र के धनौरी निवासी अशोक कुमार ने छह मई को कलियर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें बताया था कि मुकेश निवासी कडच्छ मोहल्ला ज्वालापुर ने कुछ दिन पहले पूजा उर्फ रीता निवासी कोटद्वार से उसकी शादी तय कराई थी। मुकेश ने बताया था कि यह परिवार गरीब है। इसलिए शादी के खर्च के लिए 50 हजार की रकम अशोक से ली गई। रोशनाबाद कोर्ट में दो अप्रैल को शादी कराई गई। इस दौरान पूजा के पिता महेंद्र भी शामिल थे। शादी की रात को ही दुल्हन पूजा घर से पहने हुए जेवरात लेकर गायब हो गई। सुबह जब दुल्हन गायब मिली तो उसे तलाश किया गया, लेकिन कोई पता नहीं चला। 

वहीं ज्वालापुर के मौहल्ला कडच्छ में किराए में रहने वाला मुकेश भी गायब मिला। मुकदमा दर्ज करने के बाद से पुलिस तलाश में लगी थी। गुरुवार शाम को कलियर पुलिस ने टिबड़ी हरिद्वार से महिला समेत इस गिरोह के चार लोगों को धर दबोचा। एसपी देहात ने बताया कि पकड़े गए आरोपित मुकेश और अरुण निवासी नरैना थाना कोतवाली बिजनौर उप्र, भोपाल निवासी मखवाड़ा थाना-कोतवाली बिजनौर हाल निवासी लाल मंदिर कॉलोनी ज्वालपुर हरिद्वार, रीता उर्फ पूजा निवासी ग्राम झाड़पुरा थाना अफजलगढ़ जिला बिजनौर है।

एसपी देहात ने बताया कि इनके कब्जे से अशोक कुमार से ली गई 50 हजार में से 35 हजार की रकम , मंगलसूत्र, बिछवे आदि बरामद किए गए हैं। एसपी देहात ने बताया कि यह गिरोह अब तक धनौरी क्षेत्र के तेलीवाला, राजस्थान, उप्र, उत्तराखंड, हरियाणा में करीब 11 लोगों को शादी के नाम पर झांसा देकर उनका माल लूट चुका है।

राजस्थान में नशे की गोलियां देकर भागी थी पूजा

इस गिरोह में दस लोग शामिल हैं। गिरोह में दो महिलाएं शामिल हैं। इसमें से एक पकड़ी जा चुकी है। कलियर थाना प्रभारी देवराज शर्मा ने बताया कि शादी के बाद योजना के तहत पूरा गैंग काम करता था। रात को ही दुल्हन को माल समेटकर निकलना होता था। घर से बाहर एक स्थान पर इस गैंग का सदस्य अरुण इसका इंतजार करता था। माल लेकर आने वाली दुल्हन को लेकर अरुण किसी सुरक्षित स्थान पर निकल जाता था।

घर से निकलने में परेशानी होने पर दुल्हन अपने पास मौजूद नशीली गोलियां रखती थी। यह नशे की गोलियां परिवार को खाने में देकर वह माल लेकर निकल भागती। राजस्थान के जयपुर में दो दिन पहले रीता दो दिन तक फंसी रही। जब उसे मौका नहीं मिला तो वह परिवार के लोगों को नशे की गोलियां देकर फरार हो गई। राजस्थान समेत तमाम राज्यों की पुलिस को इसकी सूचना दी गई है।

यह भी पढ़ें: पहली ही रात में पति को दे गर्इ धोखा, जेवरात लेकर फरार हुर्इ दुल्हन

यह भी पढ़ें: लूट की योजना बनाते हुए तीन गिरफ्तार, मुकदमा

यह भी पढ़ें: करोड़ों की धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड ढार्इ साल बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

chat bot
आपका साथी