गुजरात की विधि विज्ञान प्रयोगशाला को भी केमिकल के नमूने भेजने की तैयारी

जागरण संवाददाता, रुड़की: जहरीली शराब कांड में पुलिस की ओर से अब केमिकल के नमूनों को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 06:08 PM (IST)
गुजरात की विधि विज्ञान प्रयोगशाला को भी केमिकल के नमूने भेजने की तैयारी
गुजरात की विधि विज्ञान प्रयोगशाला को भी केमिकल के नमूने भेजने की तैयारी

जागरण संवाददाता, रुड़की: जहरीली शराब कांड में पुलिस की ओर से अब केमिकल के नमूनों को विधि विज्ञान प्रयोगशाला गुजरात भेजने की भी तैयारी है। इसके लिए पुलिस महकमा अदालत से अनुमति लेने की तैयारी कर रहा है।

जिस केमिकल से जहरीली शराब बनी थी, उसके रुड़की के काशीपुर स्थित गोदाम को पुलिस ने सील कर दिया था। इस केमिकल के ड्रम से पुलिस ने नमूने लेकर देहरादून स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला का भी भेज दिया था। इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली है कि गुजरात राज्य की विधि विज्ञान प्रयोगशाला ज्यादा आधुनिक हैं। इसके चलते अब पुलिस कुछ सैंपल को गुजरात भेजने की तैयारी भी कर रही है। पुलिस अधीक्षक देहात नवनीत ¨सह भुल्लर ने बताया कि इस संबंध में अदालत में प्रार्थना पत्र दिया जाएगा। अदालत के आदेश पर ही सैंपल को गुजरात की प्रयोगशाला भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि देहरादून से केमिकल सैंपल की रिपोर्ट सोमवार तक आने की उम्मीद है। रिपोर्ट मिलने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

----------

एक साथ मिलकर करेंगे विवेचना

रुड़की: सहारनपुर और हरिद्वार पुलिस मिलकर जहरीली शराब कांड की विवेचना करेंगे। इसके लिए दोनों जिलों के एसपी देहात ने अपने-अपने थानों के विवेचकों से अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी ली है। एसपी देहात नवनीत ¨सह भुल्लर ने बताया कि इस संबंध में विवेचना की जा रही है। एसपी देहात सहारनपुर से भी विवेचना के संबंध में लगातार बात हो रही है। कोशिश की जा रही है कि विवेचना के दौरान कोई भी ऐसा ¨बदू टूटने न पाए, जिससे आरोपितों को कोई लाभ मिल सके।

chat bot
आपका साथी