भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए विद्यार्थियों को दिलाई शपथ

जागरण संवाददाता रुड़की केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान (सीबीआरआइ) रुड़की ने केएलडीएवी पीज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Nov 2019 08:59 PM (IST) Updated:Thu, 07 Nov 2019 08:59 PM (IST)
भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए विद्यार्थियों को दिलाई शपथ
भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए विद्यार्थियों को दिलाई शपथ

जागरण संवाददाता, रुड़की : केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान (सीबीआरआइ) रुड़की ने केएलडीएवी पीजी कॉलेज में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तहत गुरुवार को कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान मानव श्रृंखला का निर्माण, नुक्कड़ नाटक, व्याख्यान आदि कार्यक्रम आयोजित हुए। जिसमें महाविद्यालय के एनएसएस के स्वयंसेवियों, एनसीसी कैडेट्स, विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

सीबीआरआइ के वरिष्ठ प्रधान वैज्ञानिक डॉ. अतुल कुमार अग्रवाल ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध विद्यार्थी: शैक्षिक प्रमाणिकता विषय पर व्याख्यान दिया। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में प्रचलित विभिन्न प्रकार के भ्रष्टाचार के बारे में विद्यार्थियों को बताया। उन्होंने विद्यार्थियों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण विकसित करने एवं विज्ञान के प्रति जागरूकता का प्रसार के लिए विज्ञान प्रगति नामक पुस्तिका वितरित की। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. यशोदा मित्तल ने सभी विद्यार्थियों को नैतिक मूल्यों की शिक्षा दी। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत में संस्थान के प्रशासन नियंत्रक अनिल कुमार ने विद्यार्थियों को भ्रष्टाचार मुक्ति के प्रति शपथ ग्रहण कराई।

इस अवसर पर संस्थान के वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी सुशील कुमार, मोहम्मद अरशद, महाविद्यालय की एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डा. मोनू राम एवं राजेश नौटियाल, एनसीसी अधिकारी डा. एमपी सिंह, शिक्षण एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी और विद्यार्थी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी