जिला अस्पताल में तीन दिन संचालित नहीं होगी ओपीडी

जिला अस्पताल में अगले तीन दिन नौनिहालों का इलाज नहीं हो सकेगा। अस्पताल के एक बाल रोग विशेषज्ञ जहां अवकाश पर हैं वहीं दूसरे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। छुट्टी गए बाल रोग विशेषज्ञ के सोमवार को लौटने पर ही ओपीडी संचालित हो सकेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 08:03 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 08:03 PM (IST)
जिला अस्पताल में तीन दिन संचालित नहीं होगी ओपीडी
जिला अस्पताल में तीन दिन संचालित नहीं होगी ओपीडी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: जिला अस्पताल में अगले तीन दिन नौनिहालों का इलाज नहीं हो सकेगा। अस्पताल के एक बाल रोग विशेषज्ञ जहां अवकाश पर हैं, वहीं दूसरे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। छुट्टी गए बाल रोग विशेषज्ञ के सोमवार को लौटने पर ही ओपीडी संचालित हो सकेगी। इधर, गुरुवार को दोनों बाल रोग विशेषज्ञ के ओपीडी में न मिलने पर नौनिहालों के इलाज को पहुंचे अभिभावकों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

जिला अस्पताल के डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव आने से व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही हैं। पिछले दिनों दोनों आर्थो सर्जन संक्रमित हो गए थे। इसके चलते ओपीडी कुछ दिनों के लिए बंद रही थी। हालांकि डॉ. शिवम पाठक के स्वस्थ होकर ड्यूटी ज्वाइन करने के बाद आर्थो की ओपीडी सुचारू हो गई है। अब अस्पताल के एक बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. हितेन जंगपांगी के बुधवार से अवकाश पर जाने और दूसरे बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. शशिकांत के कोरोना संक्रमित आने से गुरुवार से ओपीडी बंद हो गई है। गुरुवार को बड़ी संख्या में अभिभावक नौनिहालों के इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे, लेकिन ओपीडी बंद रहने से उनके हाथ निराशा लगी। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. राजेश गुप्ता के अनुसार सोमवार को छुट्टी गए बाल रोग विशेषज्ञ के लौटने पर बाल रोग विशेषज्ञ की ओपीडी शुरू हो जाएगी।

----

चार और कैदियों को कोरोना

प्रदेश की सबसे बड़ी हरिद्वार जेल के चार और कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एहतियातन बैरकों को सैनिटाइज कराने के साथ ही कोरोना को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इससे पहले भी कई कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

---

जिले में 24 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव: जिले में गुरुवार को 24 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि कोविड केयर सेंटरों में भर्ती पांच मरीज डिस्चार्ज किए गए। फिलवक्त कोविड केयर सेटर में 64 व्यक्ति भर्ती हैं। गुरुवार को 2627 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। इन्हें मिलाकर अब तक जिले में 161504 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

chat bot
आपका साथी