पुरानी पेंशन स्कीम लागू नहीं होने पर तेज करेंगे आंदोलन

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: पुरानी पेंशन स्कीम समेत विभिन्न लंबित मांगों को लेकर नॉर्दर्न रेलवे मेंस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 May 2018 09:42 PM (IST) Updated:Thu, 10 May 2018 09:42 PM (IST)
पुरानी पेंशन स्कीम लागू नहीं  होने पर तेज करेंगे आंदोलन
पुरानी पेंशन स्कीम लागू नहीं होने पर तेज करेंगे आंदोलन

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: पुरानी पेंशन स्कीम समेत विभिन्न लंबित मांगों को लेकर नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन (नरमू ) का रेलवे स्टेशन पर क्रमिक अनशन गुरुवार को भी जारी रहा। नरमू नेताओं ने कहा कि लंबित मांगें नहीं मानी गई तो रेल का चक्का जाम करेंगे।

शाखा सचिव अजय तोमर ने कहा कि न्यू पेंशन स्कीम को समाप्त करने और पुरानी गारेंटेंड पेंशन स्कीम लागू किए जाने की मांग को लेकर रेल कर्मी पिछले काफी समय से आंदोलित हैं। कहा कि जब तक लंबित मांगें नहीं मानी जाती और सरकार की ओर से कोई सार्थक पहल नहीं की जाती आंदोलन जारी रहेगा। हरिद्वार शाखा रेल का चक्का जाम करने में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। कहा कि सरकार कर्मचारियों का उत्पीड़न कर रही है। प्राइवेट अस्पतालों में कर्मचारियों को मिलने वाली चिकित्सा सुविधा को धीरे-धीरे बंद किया जा रहा है। केवल दिल्ली में बैठे बड़े-बड़े अधिकारियों को ही बड़े अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो रही है। चेतावनी दी कि सरकार अपनी हठधर्मिता छोड़कर कर्मचारियों की सभी जायज मांगें मानी जाए।

गुरुवार को क्रमिक अनशन पर विजय कुमार श्रीवास्तव, ओमवीर, अजय कपूर, सीपी ¨सह, राजकुमार, मोहम्मद नसीम, संजय, धमेंद्र, शहजाद आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी