कुख्यात चीनू पंडित का शूटर गिरफ्तार, पिस्टल बरामद

जागरण संवाददाता रुड़की गैस एजेंसी के गोदाम पर फायरिग करने वाले कुख्यात चीनू पंडित के श्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 04:51 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 04:51 PM (IST)
कुख्यात चीनू पंडित का शूटर गिरफ्तार, पिस्टल बरामद
कुख्यात चीनू पंडित का शूटर गिरफ्तार, पिस्टल बरामद

जागरण संवाददाता, रुड़की: गैस एजेंसी के गोदाम पर फायरिग करने वाले कुख्यात चीनू पंडित के शूटर को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद की गई। पुलिस अन्य आरोपितों की धरपकड़ को दबिश दे रही है।

रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर स्थित गैस एजेंसी के गोदाम पर बदमाशों ने पिस्टल से फायरिग की थी, जिसमें एक ट्रक चालक पैर में गोली लगने से घायल हो गया था। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों पर मुकदमा दर्ज किया था। रुड़की जेल में बंद कुख्यात चीनू पंडित ने आकाश हत्याकांड के गवाह अश्वनी और सोनी को डराने के लिए यह हमला कराया था। इस योजना में शामिल रहे मुकुल त्यागी निवासी बेहेडेकी तथा चीनू पंडित के भाई राजीव उर्फ मोनू को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में सामने आया था शूटर सद्दाम निवासी लुकमानपुर, कीरतपुर, बिजनौर, उप्र और अमित निवासी गाजियाबाद ने गोदाम पर गोली चलाई थी। इस घटना की रैकी मुकुल त्यागी ने की थी। घटना के समय वह एक अन्य बाइक पर दूर खड़ा हुआ था। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया कि मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली थी शूटर सद्दाम दिल्ली स्थित नन्द कॉलोनी में है। वरिष्ठ उप निरीक्षक देवराज शर्मा ने पुलिस टीम के साथ मंगलवार रात आरोपित सद्दाम को दिल्ली से गिरफ्तार किया। इसके कब्जे से पिस्टल बरामद हुआ है। अमित और इस घटना में शामिल रहे अनुज उर्फ नीलू जाट की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं।

शूटर पर कई थानों में दर्ज हैं पांच मुकदमे

रुड़की: पुलिस ने बताया कि शूटर सद्दाम पर पांच मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं। इनमें जानलेवा हमला और 25 आ‌र्म्स एक्ट के शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि चीनू पंडित ने सद्दाम और मुकुल त्यागी को असलाह उपलब्ध कराने के अलावा 40 हजार रुपये की रकम भी दी थी।

चीनू को रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ

रुड़की: इस मामले में पुलिस कुख्यात चीनू पंडित को भी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। इस पूरी घटना का मास्टर माइंड कुख्यात चीनू पंडित रहा था। वरिष्ठ उप निरीक्षक देवराज शर्मा ने बताया कि इस कुख्यात को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र देने की तैयारी है।

chat bot
आपका साथी