नारसन सीमा से लेकर बस अड्डे तक नहीं पर्याप्त शौचालय

नारसन सीमा रोडवेज बस अड्डे और रेलवे स्टेशन पर शौचालय व पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था न होने पर गढ़वाल मंडल आयुक्त ने नाराजगी जताई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 08:12 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 08:12 PM (IST)
नारसन सीमा से लेकर बस अड्डे तक नहीं पर्याप्त शौचालय
नारसन सीमा से लेकर बस अड्डे तक नहीं पर्याप्त शौचालय

जागरण संवाददाता, रुड़की: नारसन सीमा, रोडवेज बस अड्डे और रेलवे स्टेशन पर शौचालय व पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था न होने पर गढ़वाल मंडल आयुक्त ने नाराजगी जताई है। उन्होंने दो दिन में व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।

गढ़वाल मंडल आयुक्त रविनाथ रमन गुरुवार को जिलाधिकारी सी रविशंकर, एसएसपी डी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के साथ नारसन सीमा पहुंचे। यहां पर उन्होंने देखा कि महिला शौचालय पर दरवाजा तक नहीं है। सफाई भी नहीं मिली। पेयजल की भी समुचित व्यवस्था नहीं मिली। वहां एंबुलेंस तक नहीं थी। यदि स्क्रीनिग के दौरान कोई कोरोना पॉजीटिव पाया जाता है तो उसके रुकने तक की व्यवस्था नहीं मिली। इस पर उन्होंने दो दिन में व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही जेएम को मॉनीटरिग करने को कहा। इसके बाद गढ़वाल मंडल आयुक्त रुड़की रोडवेज बस अड्डे पहुंचे। यहां पर भी इंतजाम नाकाफी मिले। यात्रियों के लिए बनाए गए प्रतिक्षालय की क्षमता कम होने पर उन्होंने दूसरा यात्री प्रतीक्षालय बनाने के निर्देश दिए। साथ ही यहां पर पर मोबाइल टॉयलेट की संख्या बढ़ाने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि बस अड्डे पर भी सैंपलिग की व्यवस्था की जाए। इसके बाद वह रुड़की रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पर स्टेशन अधीक्षक से उन्होंने प्रतिदिन स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों की जानकारी मांगी। स्टेशन अधीक्षक एसके वर्मा ने कहा कि रुड़की स्टेशन पर अभी दो सौ यात्री ही उतर रहे हैं। मंडल आयुक्त ने स्टेशन पर यात्रियों के लिए अतिरिक्त प्रतीक्षालय की व्यवस्था करने, सैपलिग काउंटर बढ़ाने, पेयजल की व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ ही यहां पर भी मोबाइल टॉयलेट लगाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने रुड़की के एनसी निगम गेस्ट हाउस में अधिकारियों के संग बैठक की। सेक्टर मजिस्ट्रेट के न मिलने पर जताई नाराजगी

नारसन: नारसन सीमा पर निरीक्षण के दौरान गढ़वाल मंडल आयुक्त ने यहां के सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रेमलाल को तलब किया, लेकिन वह उपस्थित नहीं मिले। इस पर गढ़वाल मंडल आयुक्त ने उनका एक दिन का वेतन काटने एवं स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश मेलाधिकारी को दिए। थोड़ी देर बाद ही सेक्टर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि वह रुड़की रोडवेज बस अड्डे पर थे। इसलिए आने में देर हो गई।

कोरोना संक्रमित होने पर वापस भेजा

नारसन: पुष्कर राजस्थान से एक युवक अस्थि विसर्जन करने हरिद्वार जा रहा था। नारसन सीमा पर उसकी जांच की गई तो वह कोरोना संक्रमित निकला। जिस पर बार्डर से ही उसको वापस भेज दिया गया। हालांकि, काफी देर तक वह गुहार लगाता रहा कि उसे अस्थि विसर्जन करने की इजाजत दी जाए। ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने वापस भेज दिया।

chat bot
आपका साथी