आम का बाग काटने पर तीन पर मुकदमा

पथरी क्षेत्र के गांव पदार्था में प्लॉटिग करने के लिए माफिया की ओर से रातों-रात आम के फलदार पेड़ काटने में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एसओ पथरी का कहना है कि फल सीजन में आम के पेड़ काटने वाले आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Mar 2020 08:28 PM (IST) Updated:Fri, 13 Mar 2020 06:18 AM (IST)
आम का बाग काटने  पर तीन पर मुकदमा
आम का बाग काटने पर तीन पर मुकदमा

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: पथरी क्षेत्र के गांव पदार्था में प्लॉटिग करने के लिए माफिया की ओर से रातों-रात आम के फलदार पेड़ काटने में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एसओ पथरी का कहना है कि फल सीजन में आम के पेड़ काटने वाले आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है।

मंगलवार रात को गांव पदार्था में एक बाग को लकड़ी माफिया ने काटकर ठिकाने लगा दिया था। रातभर लकड़ी माफिया हरे पेड़ों पर आरियां चलता रहा, लेकिन पुलिस और उद्यान अधिकारियों को भनक तक नहीं लग पाई थी। बुधवार की सुबह उद्यान विभाग के सचल दल केंद्र बहादराबाद के प्रभारी सेठीमल ने मौके पर जाकर काटे गए पेड़ों का निरीक्षण किया था, जिसमें 54 आम के पेड़ काटने की पुष्टि हुई थी। उन्होंने बताया कि 16 फरवरी से फल सीजन चलने के कारण आम के पेड़ काटने की अनुमति भी नहीं दी जा रही है, बावजूद इसके पेड़ों को काटा गया है। उन्होंने वन अधिनियम के तहत आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाना पथरी पुलिस को तहरीर दी थी। तहरीर पर पुलिस ने ज्वालापुर निवासी विवेक अग्रवाल व पदार्था निवासी जहूर हसन, आलिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ पथरी सुखपाल सिंह मान ने बताया कि फल सीजन में आम के पेड़ों को काटना संगीन अपराध है और आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए संभावित स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी