लिब्बरहेड़ी मिल ने जारी की 15 नवंबर तक की खरीद

लिब्बरहेड़ी चीनी मिल की ओर से 15 नवंबर तक की खरीद जारी कर दी गई है। साथ ही बुधवार से चीनी मिल को भरपूर मात्रा में गन्ना मिलने की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 04:48 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 04:48 PM (IST)
लिब्बरहेड़ी मिल ने जारी की 15 नवंबर तक की खरीद
लिब्बरहेड़ी मिल ने जारी की 15 नवंबर तक की खरीद

जागरण संवाददाता, रुड़की: लिब्बरहेड़ी चीनी मिल की ओर से 15 नवंबर तक की खरीद जारी कर दी गई है। साथ ही, बुधवार से चीनी मिल को भरपूर मात्रा में गन्ना मिलने की उम्मीद है। वहीं क्रय केंद्रों पर भी तेजी से गन्ने की तोल करने के निर्देश गन्ना आयुक्त की ओर से दिए गए हैं।

लिब्बरहेड़ी चीनी मिल ने दस नवंबर से गन्ने की पेराई शुरू कर दी है। चीनी मिल को अभी तक 22 हजार कुंतल गन्ने की पेराई की है। चीनी मिल की ओर से 15 नवंबर तक की खरीद जारी कर दी गई है। चीनी मिल के महाप्रबंधक गन्ना अनिल कुमार सिंह ने बताया कि दो दिन तो चीनी मिल को गन्ना नहीं मिल पाया है। बुधवार से चीनी मिल को पेराई क्षमता के अनुसार गन्ना मिलने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि मिल की ओर से प्रतिदिन गन्ना खरीद जारी की जाएगी। किसानों को भी चाहिए कि वह निर्धारित तारीख के तीन दिन के अंतराल में गन्ने की तोल कर लें। वहीं दूसरी ओर गन्ना आयुक्त ललित मोहन रयाल ने बताया कि चीनी मिलों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द गन्ना खरीद केंद्रों को स्थापित करें और नए क्षेत्रों में भी गन्ने की खरीद शुरू कर दें, ताकि किसान समय से गन्ने की कटाई कर गेहूं की बुआई कर सकें।

----------

गन्ना आयुक्त ने कब्जे में लिया पर्चियों का डाटा

रुड़की: गन्ना विभाग में प्रभावशाली किसानों की काफी पकड़ है। पूर्व के वर्षो में यह किसान समय से पहले अपनी पर्चियों को निकलवा लेते थे, लेकिन इस बार गन्ना विभाग ने पूरे पर्ची सिस्टम को ऑन लाइन कर दिया है। वहीं पिछले दिनों सहायक गन्ना आयुक्त कार्यालय में आए गन्ना आयुक्त ललित मोहन रयाल भी पर्चियों के डाटा को अपने साथ ले गए। उन्होंने बताया कि यदि तय प्रोग्राम के अलावा किसी को अतिरिक्त पर्चियां जारी की गई तो संबंधित एजेंसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी