मंगलौर मंडी में फिर शाम को कारोबार, गुड़ उत्पादकों में डर

मंगलौर गुड़ मंडी में कारोबार शुरू हो गया है। मंडी कारोबारियों ने एक बार फिर शाम का ही समय कर दिया है। इसको लेकर गुड़ उत्पादक डरे हुए हैं। उन्होंने दिन का समय कराने की मांग उठाई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 06:58 AM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 06:58 AM (IST)
मंगलौर मंडी में फिर शाम को कारोबार, गुड़ उत्पादकों में डर
मंगलौर मंडी में फिर शाम को कारोबार, गुड़ उत्पादकों में डर

संवाद सहयोगी, मंगलौर: मंगलौर गुड़ मंडी में कारोबार शुरू हो गया है। मंडी कारोबारियों ने एक बार फिर शाम का ही समय कर दिया है। इसको लेकर गुड़ उत्पादक डरे हुए हैं। उन्होंने दिन का समय कराने की मांग उठाई है।

भले ही चीनी मिलों के चलने में देरी हो, लेकिन गन्ना कोल्हुओं ने अपना पेराई सत्र शुरू कर दिया है। गुड़ के दाम भी अच्छे हैं। गुड़ 3750 रुपये प्रति कुंतल की दर से बिक रहा है। मंडी में प्रतिदिन आठ सौ कुंतल गुड़ की आवक हो रही है। मंडी समिति में गुड़ के कारोबार का समय एक बार फिर शाम चार बजे से कर दिया है। चार बजे के बाद ही गुड़ की बिक्री हो रही है। इसको लेकर गुड़ उत्पादक डरे हुए हैं। नाम न छापने की शर्त पर कई गुड़ उत्पादकों ने बताया कि पूर्व के वर्षों में भी शाम को गुड़ का कारोबार होने के चलते कई उत्पादकों से बदमाशों ने लूटपाट की। इसके बाद पुलिस की ओर से कारोबार का समय सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक किया गया था। पिछले साल भी यह व्यवस्था लागू थी, लेकिन इस बार भी शाम का समय कर दिया गया है। ऐसे में वह सुरक्षा को लेकर चितित है। मंडी के अंदर भी बड़ा लेनदेन होता है। मंडी के अंदर भी अभी तक सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। इस संबंध में सीओ मंगलौर अभय प्रताप सिंह का कहना है कि इस संबंध में मंडी कारोबारियों से वार्ता की जाएगी। उसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी