नहर में मिला शव, पेन ड्राइव के जरिये हुई शिनाख्त

हरिद्वार जिले के कलियर मार्ग पर नहर में से मिले शव की शिनाख्त दिल्ली के लाजवंती गार्डन निवासी योगेंद्र भूषण चौहान के रूप में हुई है। जेब से मिले पेनड्राइव से शव की शिनाख्‍त हुई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 30 Jan 2018 08:02 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jan 2018 10:45 PM (IST)
नहर में मिला शव, पेन ड्राइव के जरिये हुई शिनाख्त
नहर में मिला शव, पेन ड्राइव के जरिये हुई शिनाख्त

हरिद्वार, [जेएनएन]: नहर से मिले शव की शिनाख्त दिल्ली के लाजवंती गार्डन निवासी योगेंद्र भूषण चौहान के रूप में हुई है। पुलिस को उनकी जेब से एक पेनड्राइव मिली थी। पेन ड्राइव से पुलिस को दिल्ली के एक ज्वैलर्स की जानकारी मिली। ज्वैलर्स के जरिये पुलिस ने योगेंद्र भूषण चौहान के परिजनों से संपर्क साधा। परिजनों ने पुलिस को बताया कि योगेंद्र 25 जनवरी को नाराज होकर घर से चले गए थे।

सोमवार को कलियर मार्ग पर नहर में एक व्यक्ति का शव मिला था। राहगीरों की सूचना पर पुलिस पहुंची, लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। कपड़ों की तलाशी में पुलिस को एक पेनड्राइव मिली। पेनड्राइव के माध्यम से पुलिस को दिल्ली के कुंदनमल रूपचंद ज्वैलर्स का पता मिला। पुलिस ने इंटरनेट पर सर्च कर ज्वैलर्स शोरूम का टेलीफोन नंबर हासिल किया और मृतक के बारे में जानकारी जुटाई। ज्वैलर्स के जरिये पुलिस मृतक के परिजनों से संपर्क साधने में सफल हो गई। 

मंगलवार को परिजन हरिद्वार पहुंचे और जिला अस्पताल पहुंचकर उसकी पहचान योगेंद्र भूषण चौहान (58 वर्ष) पुत्र बंसीलाल निवासी गली नंबर आठ लाजवंती गार्डन नई दिल्ली के रूप में की। परिजनों ने बताया कि 25 जनवरी को घर से नाराज होकर चला गए था। तब से उनकी तलाश की जा रही थी। बहादराबाद के थाना प्रभारी मनोहर भंडारी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक मौत पानी में दम घुटने से हुई है। 

यह भी पढ़ें: बिहार निवासी मजदूर का खेत में पड़ा मिला शव, हत्या की आशंका

यह भी पढ़ें: पुलिस ने रमेश उर्फ रामू चम्याल की मौत का किया खुलासा

chat bot
आपका साथी