मोबाइल पर आए एक मैसेज ने बुना गुनाह का जाल, निकला पाकिस्‍तान कनेक्‍शन तो पैरों तले खिसकी जमीन

Cyber Fraud सिविल अस्पताल रुड़की के एक स्वास्थ्य कर्मी से साइबर ठगों ने कर्ज दिलाने के नाम पर 78 हजार रुपये की ठगी की। वहीं इसके बाद पाकिस्तान के नंबरों से पीड़ित को धमकी भरे फोन आ रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 30 Jan 2023 09:45 AM (IST) Updated:Mon, 30 Jan 2023 09:45 AM (IST)
मोबाइल पर आए एक मैसेज ने बुना गुनाह का जाल, निकला पाकिस्‍तान कनेक्‍शन तो पैरों तले खिसकी जमीन
Cyber Fraud: साइबर ठगों ने कर्ज दिलाने के नाम पर 78 हजार रुपये की ठगी की।

संवाद सहयोगी, रुड़की: Cyber Fraud: मोबाइल पर आए एक मैसेज ने बवाल खड़ा कर दिया। वहीं इस मैसेज का पाकिस्‍तान कनेक्‍शन सामने आने से पीडि़त हैरान है।

सिविल अस्पताल रुड़की के एक स्वास्थ्य कर्मी से साइबर ठगों ने कर्ज दिलाने के नाम पर 78 हजार रुपये की ठगी की है। साइबर ठग अस्पताल कर्मी को ब्लैकमेल कर और रुपये की मांग रहे हैं।

पाकिस्तान के नंबरों से पीड़ित को धमकी भरे फोन आ रहे हैं। परिचितों के पास भी साइबर ठग अस्पताल कर्मी को लेकर उल्टे सीधे मैसेज भेज रहे हैं। पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल से की है।

15 दिन पहले मोबाइल पर लोन लेने का एक मैसेज आया था

सिविल अस्पताल रुड़की में संविदा पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि 15 दिन पहले उसके मोबाइल पर एक प्रतिशत पर लोन लेने का एक मैसेज आया था। उसने मैसेज पर जैसे ही क्लिक किया तो ऐप डाउनलोड हो गया। ऐप में कुछ जानकारी मांगी गई। उसे लगा शायद ठीक होगा।

तो उसने ऐप में आधार कार्ड नंबर आदि डाल दिया। इसके तुरंत बाद ही उसके खाते में 21,500 रुपये आ गए। इसके बाद उसके मोबाइल पर मैसेज आया, जिसमें बताया गया कि उसे 50 हजार रुपये का लोन दिया गया है।

वह उसे तुरंत ही जमा कराए, अन्यथा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साइबर ठगों की ओर से फोन भी आने शुरू हो गए।

पाकिस्तान के नंबर से भी धमकी भरे फोन आ रहे

उन्होंने बताया कि उनके पास उसके सारे मोबाइल कांटेक्ट नंबर आ चुके हैं। व्हाट्सएप भी उन्होंने हैक कर लिया है। यदि उसने 50 हजार रुपये नहीं दिए, तो वह सभी परिचितों को गलत मैसेज करेंगे।

यह सुनकर वह डर गया। उसने 50 हजार अलग-अलग किस्त में जमा कर दिए। इसके बाद उन्होंने 28 हजार और जमा कराए। अब वह और पैसा जमा कराने को बोल रहे हैं।

उसके मोबाइल पर पाकिस्तान के नंबर से भी धमकी भरे फोन आ रहे हैं। मैसेज भी आ रहे हैं। परिचितों के पास भी मैसेज कर रहे हैं। अब उसने मामले की शिकायत साइबर सेल से की है। साइबर सेल ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी