श्रावण की महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक को शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु

श्रावण मास की महाशिवरात्रि पर शिवालयों में जलाभिषेक को शिवभक्तों का तांता लगा रहा। गत रात 12 बजे के बाद से ही शिव भक्तों की मंदिरों में लंबी कतारें लग गई।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2017 09:21 AM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2017 05:16 PM (IST)
श्रावण की महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक को शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु
श्रावण की महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक को शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु

हरिद्वार, [जेएनएन]: श्रावण मास की महाशिवरात्रि पर शिवालयों में जलाभिषेक को शिवभक्तों का तांता लगा रहा। गत रात 12 बजे के बाद से ही शिव भक्तों की मंदिरों में लंबी कतारें लग गई। वहीं दूसरी और कांवड़ियों की रवानगी भी धर्मनगरी से हो रही है। श्रद्धालुओँ की भीड़ को देखते हुए मंदिरों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। 

भगवान आशुतोष की ससुराल कनखल स्थित दक्ष प्रजापति मंदिर, तिलभांडेश्वर मंदिर, हरिहर आश्रम स्थित पारे के शिवलिंग, बिल्केश्वर मंदिर समेत धर्मनगरी के दर्जनों मठ-मंदिरों में सुबह से ही गंगा जल चढ़ाने के लिए भक्तों का तांता लगा रहा। 

मान्यता है कि कनखल स्थित दक्ष मंदिर में श्रावण मास में भगवान शिव स्वयं विराजते हैं। लिहाजा, दक्ष मंदिर में गंगा जल चढ़ाने के लिए कांवड़ियों में भी होड़ मची रही। धर्मनगरी हरिद्वार में भोले-बाबा के जयकारे गूंजते रहे।

आस्था की प्रतीक हरकी पैड़ी के सभी घाट शिव भक्तों से खचाखच भरे हैं। गंगा जल भरकर अपनी मंजिल की ओर कूच करने वालों की भी अच्छी खासी तादात देखने को मिल रही है। 

यह भी पढ़ें: डाक कांवड़ियों का उमड़ा रेला, भगवा में रंगा हरिद्वार

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में डेढ़ करोड़ से ज्यादा कांवड़ियों ने लगार्इ आस्था की डुबकी

कांवड़ियों के सैलाब में रंगी धर्मनगरी हरिद्वार, देखें तस्वीरें

chat bot
आपका साथी