सेवानिवृत्त कर्मचारी पर फर्जी प्रमाण पत्रों पर नौकरी करने का आरोप

सिचाई विभाग नलकूप खंड के एक कर्मचारी पर फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी करने और सेवानिवृत्त होकर पेंशन का लाभ लेने का आरोप लगे हैं। शिकायतकर्ता की ओर से मामले में कुछ साक्ष्य भी दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 05:01 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 05:01 PM (IST)
सेवानिवृत्त कर्मचारी पर फर्जी प्रमाण पत्रों पर नौकरी करने का आरोप
सेवानिवृत्त कर्मचारी पर फर्जी प्रमाण पत्रों पर नौकरी करने का आरोप

जागरण संवाददाता, रुड़की: सिचाई विभाग नलकूप खंड के एक कर्मचारी पर फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी करने और सेवानिवृत्त होकर पेंशन का लाभ लेने का आरोप लगे हैं। शिकायतकर्ता की ओर से मामले में कुछ साक्ष्य भी दिए गए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिशासी अभियंता ने एक जांच कमेटी गठित कर दी है। यह जांच कमेटी जांच पूरी करने के बाद अपनी रिपोर्ट देगी।

सहारनपुर जिले के शिवपुर गांव निवासी कृष्णपाल सिंह ने अधिशासी अभियंता नलकूप खंड को शिकायत कर बताया कि विभाग में एक कर्मचारी ने खुद को मानकपुर आदमपुर गांव का निवासी बताकर 1985 में बतौर अंशकालिक नलकूप चालक के रूप में नियुक्ति प्राप्त कर ली थी। जबकि, उक्त व्यक्ति सहारनपुर जिले का था। इसके बाद उसने विभाग में नियुक्ति प्राप्त कर ली और बाद में विभाग की ओर से उसे बहुद्देश्यीय कर्मी बनाकर ग्राम पंचायत विकास अधिकारी भी बना दिया गया। वर्ष 2015 में वह विभाग से सेवानिवृत्त हो गया है और पेंशन आदि का लाभ ले रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए अधिशासी अभियंता नलकूप खंड शिशिर गुप्ता ने एक तीन सदस्य कमेटी का गठन कर दिया है। कमेटी का अध्यक्ष सहायक अभियंता को बनाया गया है। टीम में उप राजस्व अधिकारी एवं जिलेदार को बतौर सदस्य नामित किया गया है। अधिशासी अभियंता ने बताया कि कमेटी को विस्तृत जांचकर रिपोर्ट देने को कहा है। इसके बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी