राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में बिल लाना ही एकमात्र विकल्प: बाबा रामदेव

हरिद्वार में योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में जल्द कानून लाया जाए। उन्होंने कहा कि अब यही एक रास्ता बचा है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 12:00 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 08:42 PM (IST)
राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में बिल लाना ही एकमात्र विकल्प: बाबा रामदेव
राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में बिल लाना ही एकमात्र विकल्प: बाबा रामदेव

हरिद्वार, जेएनएन। योग गुरु बाबा रामदेव ने एक बार फिर राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की वकालत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास संसद में बिल लाने के अलावा कोई चारा नहीं है। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए अब यही एकमात्र विकल्प है।

रविवार को हरिद्वार में निकाय चुनाव में मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र भक्त हैं और राम भक्त भी। कहा कि मौजूदा हालात में उनके पास भी यही एक विकल्प बचा है और उन्हें इस पर अमल करना ही होगा। उम्मीद जताई कि जल्द ही मंदिर मुद्दे पर अच्छा परिणाम देखने सुनने को मिलेगा।

योग गुरु ने कहा कि यह कोई  राजनीतिक मुद्दा नहीं है, राष्ट्र और हिन्दू अस्मिता से जुड़ा मुद्दा है। श्रीराम प्रत्येक भारतीय के पूर्वज हैं। इसलिए मंदिर निर्माण में विलंब नहीं किया जाना चाहिए कि। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए धर्म संसद का आयोजन, धरना अथवा प्रदर्शन से कुछ नहीं होने वाला। इसके लिए सिर्फ दो ही विकल्प हैं। एक सुप्रीम कोर्ट और दूसरा संसद। अभी तक न्यायपालिका से निराशा ही मिली है। ऐसे में संसद ही एकमात्र रास्ता बचा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को मंदिर निर्माण का मार्ग इसलिए भी प्रशस्त करना चाहिए कि यदि संसद या सुप्रीम कोर्ट की अनुमति के बिना कोई कदम उठाया गया तो इससे सांप्रदायिक तनाव बढ़ सकता है। सरकार और हम सबको इस स्थिति से बचना है।

यह भी पढ़ें: दो से ज्यादा बच्चे पैदा करनेवालों को न हो वोटिंग का अधिकार: बाबा रामदेव

यह भी पढ़ें: संतों ने कहा, राम मंदिर के लिए केंद्र बनाए कानून

 यह भी पढ़ें: राम मंदिर पर संसद में लाया जाए बिल: बाबा रामदेव

chat bot
आपका साथी