डीपीएस में अंतर्विद्यालयी आशुचित्रकला प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर में 25 वां अंतरविद्यालयी आशुचित्रकला प्रतियोि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Dec 2017 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 16 Dec 2017 08:13 PM (IST)
डीपीएस में अंतर्विद्यालयी आशुचित्रकला प्रतियोगिता
डीपीएस में अंतर्विद्यालयी आशुचित्रकला प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर में 25 वां अंतरविद्यालयी आशुचित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की। इसमें हरिद्वार और आसपास के 21 विद्यालयों से लगभग एक हजार विद्यार्थियों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए प्रधानाचार्य केसी पांडेय बताया कि कला मन को निर्मल बनाती है तथा रचनात्मकता के द्वार खोलती है। प्रतियोगिता का इस बार का विषय बहुत ही महत्वपूर्ण और गंभीर है। जल जो सृष्टि पर जीवन का आधार है हम उसे दोनों हाथों से लुटाने और नष्ट करने में लगे हैं।

डीपीएस रानीपुर द्वारा पिछले 24 वर्षों से यह प्रतियोगिता निरंतर आयोजित की जाती रही है। इस प्रतियोगिता में बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों एवं अभिभावकों को भी इसमें भाग लेने का मौका दिया जाता तथा विभिन्न समसामयिक मुद्दों के साथ-साथ भारत की संस्कृति एवं गौरव से रूबरू कराने का प्रयास किया जाता है। इस बार यह प्रतियोगिता जीवन के आधार 'जल' को समर्पित है। रंग बिरंगे स्कूली परिधानों में उत्साहित बच्चों ने अपनी रचनात्मकता का परिचय देते हुए अपने मन की अभिव्यक्तियों को रंगों के माध्यम से कागजों पर उकेरा। इस अवसर पर जाने माने चित्रकार अशोक कुमार गुप्ता, प्रमोद कुलश्रेष्ठ, सोमनाथ एवं नीरू जैन ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया। मंच संचालन कक्षा ग्यारह की आरुषि और अरिहन्त द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता के आयोजन में उपप्रधानाचार्य प¨वदर ¨सह एवं नमिता जौहरी, मुख्य अध्यापिका मंजीत कौर का विशेष सहयोग रहा। साथ ही कला विभाग की सुनीता भाटी, श्वेता चुग, संध्या पाठक, सरिता शर्मा, संगीता, हेमलता शर्मा ने सफल आयोजन में अपना सहयोग दिया। प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा 18 दिसंबर को की जाएगी

chat bot
आपका साथी