कांवड़ से पहले बिजली की लाइनों को दुरुस्त करने में जुटा निगम

रुड़की: कांवड़ यात्रा को देखते हुए ऊर्जा निगम भी तैयारियों में जुट गया है। कांवड़ यात्रा में पिछली बार भी एक कांवड़िए की कांवड़ विद्युत लाइन से छूने से मौत हो गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Jul 2018 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 05 Jul 2018 04:22 PM (IST)
कांवड़ से पहले बिजली की लाइनों को दुरुस्त करने में जुटा निगम
कांवड़ से पहले बिजली की लाइनों को दुरुस्त करने में जुटा निगम

जागरण संवाददाता, रुड़की: कांवड़ यात्रा को देखते हुए ऊर्जा निगम भी तैयारियों में जुट गया है। कांवड़ पटरी के अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइनों को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया गया है। बताते चलें कि पूर्व में भी इन ढीली लाइनों की वजह से कई बार बड़े हादसे हो चुके हैं।

22 जुलाई से कांवड़ मेले का विधिवत शुभारंभ हो जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से भी कांवड़ से पूर्व सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी बीच ऊर्जा निगम भी कांवड़ मेले की तैयारियों में जोर-शोर से जुट गया है। अधिशासी अभियंता शहरी क्षेत्र अनूप कुमार सैनी ने बताया कि सभी एसडीओ और अवर अभियंता से रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने बताया कि धनौरी से लेकर रुड़की तक कांवड़ पटरी पर सभी बिजली की लाइनों को दुरुस्त किया जा रहा है। कुछ लाइनें नीचे आ गई थी, उनकी ऊंचाई को भी बढ़ाया जा रहा है। खंभे भी चेक किए जा रहे हैं। यदि कोई खंभा गड़बड़ है तो उसे भी दुरुस्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राजमार्ग से गुजरने वाली बिजली की लाइनों के मेंटनेंस का कार्य शुरु कर दिया गया है। एक सप्ताह में सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे। बताते चलें कि पिछले साल भी एक कांवड़िये की मौत करंट लगने की वजह से हो गई थी। कांवड़िये की कांवड़ बिजली की लाइन को छू जाने के कारण ऐसा हो गया था।

chat bot
आपका साथी