Agriculture Laws: केंद्रीय मंत्री निशंक ने विपक्षी दलों को लिया आड़े हाथ, कहा- किसानों को किया जा रहा गुमराह

Agriculture Laws केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री और हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कृषि बिल को लेकर विपक्षियों को आड़े हाथ लिया है। उनका कहना है कि कांग्रेस और विपक्षी पार्टियां किसानों को गुमराह कर रही हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 02:50 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 10:18 PM (IST)
Agriculture Laws: केंद्रीय मंत्री निशंक ने विपक्षी दलों को लिया आड़े हाथ, कहा- किसानों को किया जा रहा गुमराह
Agriculture Laws: केंद्रीय मंत्री निशंक ने विपक्षी दलों को लिया आड़े हाथ।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Agriculture Laws केंद्रीय शिक्षा मंत्री और हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक में कृषि कानूनों का विरोध कर रहीं कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि सिर्फ विरोध के लिए विरोध करना गलत है। कहा कि विपक्षी दल राजनैतिक लाभ के लिए किसानों को भ्रमित कर रहे हैं।   

हरिद्वार में मंगलवार को मीडिया से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 2019 के चुनावों में कांग्रेस के घोषणा पत्र में इन्हीं कृषि प्रविधानों का जिक्र था। अब केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के हित में एक के बाद एक फैसले ले रही है तो फिर बौखलाहट क्यों। उन्होंने साफ किया कि नए कृषि कानूनों में मंडी और एमएसपी को समाप्त नहीं किया जा रहा है, बल्कि यह कानून किसानों को और भी सशक्त बनाएगा। न्यूनतम समर्थन मूल्य बंद होने और मंडियों के बंद होने जैसे भ्रम फैलाने के लिए कांग्रेस को जनता और किसानों से माफी मांगनी चाहिए।

कहा कि अनुबंध खेती से किसानों को फायदा होगा। नए कानून में निश्चित अवधि में भुगतान की भी व्यवस्था है। वहीं विपक्ष भ्रम फैला रहा है कि इससे किसानों की जमीन बंधक हो जाएगी।  प्रेस वार्ता में भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन कुलदीप कुमार, विधायक प्रदीप बत्रा, देशराज कर्णवाल, सुरेश राठौर, आदेश चौहान और भाजपा के जिलाध्यक्ष जयपाल सिंह चौहान मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम 28 से 30 दिसंबर तक जिलों में करेंगे प्रवास, JP Nadda ने अपने दौरे के दौरान दिए थे निर्देश

chat bot
आपका साथी