- एक बार में 200 मीटर ही कर सकेंगे रोड कटिंग

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : जिलाधिकारी दीपक रावत ने बुधवार को कलक्ट्रेट स्थित कार्यालय में वि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 06:37 PM (IST)
- एक बार में 200 मीटर ही कर सकेंगे रोड कटिंग
- एक बार में 200 मीटर ही कर सकेंगे रोड कटिंग

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : जिलाधिकारी दीपक रावत ने बुधवार को कलक्ट्रेट स्थित कार्यालय में विभिन्न कार्यो के लिए रोड कटिंग अनुमति प्रदान करने के संबंध में विभागों, निजी संस्थानों की बैठक ली। जिलाधिकारी ने टेलीकाम कंपनियों सहित पेयजल, अमृत, नगर निगम को स्पष्ट निर्देश दिया कि एक बार में किसी भी कार्य के लिए 200 मीटर से अधिक रोड कटिंग नहीं करेंगे।

जिलाधिकारी दीपक रावत ने संस्थाओं को निर्देशित किया कि रोड क¨टग की अनुमति केवल जिलाधिकारी कार्यालय में आवेदन देने भर से नहीं मिलेगा। कटिंग की शर्त सहित उसका शुल्क कार्य प्रारंभ करने से पहले संस्थाओं को भुगतान करना होगा। जिलाधिकारी ने कहा जिन संस्थानों ने शुल्क जमा किया है। लोक निमार्ण विभाग, नगर निगम अपने क्षेत्र में आने वाले मार्गो की कटिंग की समय अपना कोई कर्मचारी वहां पर अवश्य तैनात रखेंगे। यदि कोई एजेंसी रोड क¨टग के दौरान अन्य कार्यो में बाधा या तोड़-फोड़ की जाती है तो उसका पुनर्निर्माण तथा भुगतान कार्य कर रही संस्था से वसूला जाएगा। कहा एक मार्ग पर अलग अलग संस्था एक ही समय पर अपने कार्यो का निस्तारण कर लें। हर हाल में कोई भी एक बार में 200 मीटर से अधिक रोड की क¨टग नहीं करेगा। बैठक में हरीशचंद्र पंत सीनियर इंजीनियर लोक निर्माण विभाग हरिद्वार, एई आरपी नैथानी, दिनेश पाल उनियाल आदि उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने इस साल के तीन स्थानीय अवकाश स्वीकृत किये

हरिद्वार : जिलाधिकारी दीपक रावत ने इस वर्ष के लिए जनपद में तीन स्थानीय अवकाश की स्वीकृति दे दी है। जिसमें तीन जून को सोमवती अमावस्या, 12 जून को गंगा दशहरा और 28 सितंबर को पितृ विसर्जनी अमावस्या का स्थानीय सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। बताया यह अवकाश कोषागारों, उप कोषागारों को छोड़कर सभी कार्यालयों, संस्थाओं में लागू रहेगा।

chat bot
आपका साथी