लक्सर सीएचसी में अंधेरे में उपचार

संवाद सूत्र, लक्सर : उपजिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लक्सर पर अंधेरे मे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Dec 2017 08:33 PM (IST) Updated:Tue, 12 Dec 2017 08:33 PM (IST)
लक्सर सीएचसी में अंधेरे में उपचार
लक्सर सीएचसी में अंधेरे में उपचार

संवाद सूत्र, लक्सर : उपजिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लक्सर पर अंधेरे में मरीजों का उपचार चलता मिला। साथ ही स्वास्थ्य केंद्र में फैली गंदगी और अव्यवस्थओं पर उपजिलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगाई। उपजिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्रा ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लक्सर का निरीक्षण किया। इस दौरान यहां फैली अव्यवस्थाओं पर संबंधित कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए स्वच्छता ध्यान देने की नसीहत दी। वहीं निरीक्षण के दौरान यहां तैनात एक चिकित्सक मौके से नदारद मिले। चिकित्सक के अवकाश अथवा गैर मौजूदगी के संबध में मौके पर कोई लिखित सूचना अथवा जानकारी नहीं मिल सकी। इस दौरान मरीजों एवं उनके साथ आए तीमारदारों ने बताया कि सीएचसी पर चिकित्सक नहीं मिल पाते हैं, कहा अधिकांश दवा बाहर से खरीदनी पड़ती हैं, जिससे उनके ऊपर आर्थिक बोझ पड़ रहा है।

जमकर लगाई फटकार

लक्सर : निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी को बताया गया कि तीन दिन पूर्व एक गर्भवती महिला को प्रसव के लिए सीएचसी लाया गया था, लेकिन अस्पताल में तैनात चिकित्सकों की ओर से व्यवस्था नहीं होने के कारण उसे वाहन में बाहर की रोक दिया गया। इस दौरान वाहन में ही महिला को नवजात को जन्म देना पड़ा। इस दौरान उपिजलाधिकारी ने स्वास्थ्य कर्मियों को लापरवाही नहीं बरतने की चेतावनी दी।

वहीं उपजिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्रा का कहना है कि सीएचसी के निरीक्षण के दौरान कुछ खामियां मिली है। व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार करने तथा लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश संबधित चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी