इकबालपुर-तांशीपुर मार्ग बदहाल

संवाद सूत्र, झबरेड़ा : बदहाल हो चुके इकबालपुर-तांशीपुर मार्ग की सुध लेने को कोई तैयार नहीं है। सालों

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Apr 2017 01:00 AM (IST) Updated:Mon, 24 Apr 2017 01:00 AM (IST)
इकबालपुर-तांशीपुर मार्ग बदहाल
इकबालपुर-तांशीपुर मार्ग बदहाल

संवाद सूत्र, झबरेड़ा : बदहाल हो चुके इकबालपुर-तांशीपुर मार्ग की सुध लेने को कोई तैयार नहीं है। सालों से क्षतिग्रस्त पड़ी इस सड़क से गुजरना बेहद कष्टदायक साबित हो रहा है। आये दिन गड्ढों में गिरकर लोग चोटिल हो रहे हैं लेकिन इस मार्ग की मरम्मत नहीं हो रही है। हल्की बारिश में पानी गड्ढों में भर रहा है जिससे यात्रियों को और ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इकबालपुर-तांशीपुर मार्ग से देवपुर, नगला कुबड़ा, फाजिलपुर, धर्मपुर, लाठरदेवा शेख, तांशीपुर समेत 40 से अधिक गांव की आवाजाही होती है। इस मार्ग से ही किसान गन्ना लेकर इकबालपुर चीनी मिल तक जाते हैं। साथ ही राजमार्ग पर जाम लगने के दौरान प्रशासन की ओर से इस मार्ग से भी यातायात को निकाला जाता है लेकिन कई वर्ष से यह मार्ग बदहाल हो चुका है। देवपुर के बिजेंद्र ¨सह, प्रदीप और बबलू कुमार का कहना है कि सड़क निर्माण के लिए कई बार गुहार लगाई गई, लेकिन अभी तक सड़क नहीं बनाई गई है।

विधायक देशराज कर्णवाल ने बताया कि इस सड़क की मरम्मत ना होने से लोगों को दिक्कत हो रही है। इस बाबत मुख्यमंत्री से वार्ता की जाएगी।

तो मतदाताओं को प्रभावित करने को शुरू किया था काम

विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन सरकार ने इस मार्ग की मरम्मत का एलान किया था। काम भी शुरू कर दिया गया लेकिन बाद में काम रोक दिया गया। कुछ जगह ही केवल गड्ढों में रेत, बजरी आदि डाली गई थी। तब लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने दावा किया था कि 15 मार्च तक का पूरा हो जाएगा लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद से सड़क पर काम बंद पड़ा है।

सड़क निर्माण पर जताया विरोध

नन्हेड़ा अनंतपुर गांव में क्षेत्र पंचायत निधि से सड़क का निर्माण किया जा रहा है। खडं़जे पर ही निर्माण एजेंसी ने सीसी रोड बिछाने का काम शुरू कर दिया है जिस पर ग्राम प्रधान संदीप सैनी, ग्रामीण शिवकुमार, प्रमोद त्यागी आदि ने आपत्ति जताते हुए शिकायत की। उन्होंने कहा कि खडं़जे को उखाड़ने के बाद ही सीसी रोड का निर्माण होना चाहिए था। वहीं ब्लाक प्रमुख जरीन ने बताया कि बजट कम है और खड़ंजे पर ही सीसी रोड बिछाने का प्रस्ताव था, इसलिये ऐसा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी