आधा माह बीता, नहीं आया मार्च का वेतन

जागरण संवाददाता, रुड़की: अप्रैल आधा बीत गया है, लेकिन अभी तक जिले के 2200 शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मच

By Edited By: Publish:Sun, 19 Apr 2015 06:59 PM (IST) Updated:Sun, 19 Apr 2015 06:59 PM (IST)
आधा माह बीता, नहीं आया मार्च का वेतन

जागरण संवाददाता, रुड़की: अप्रैल आधा बीत गया है, लेकिन अभी तक जिले के 2200 शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को मार्च का वेतन नहीं मिल पाया है। इससे शिक्षक और कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस समय जिले के अशासकीय माध्यमिक विद्यालय और जूनियर हाईस्कूल में कार्यरत शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारी बेसब्री के साथ वेतन के आने का इंतजार कर रहे हैं। अप्रैल आधा बीत गया है, लेकिन विभाग की ओर से अभी तक शिक्षकों का वेतन जारी नहीं किया है। उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. अनिल शर्मा और जिला मीडिया प्रभारी प्रदीप त्यागी ने बताया कि फरवरी का वेतन आयकर आदि जमा करने में चला गया। मार्च के वेतन को लेकर उम्मीद थी, लेकिन अभी तक वेतन नहीं आया है, जबकि अप्रैल में बच्चों के दाखिले, पाठ्यक्रम आदि खरीदने में ही शिक्षकों का काफी पैसा खर्च हो गया है। उन्होंने कहा कि कम से कम मार्च और अप्रैल का वेतन तो शिक्षकों को समय से मिलना चाहिए।

डीईओ माध्यमिक शिक्षक डॉ. विद्याशंकर चतुर्वेदी ने कहा कि वित्त वर्ष का पहला माह होने से अप्रैल में बजट आदि देरी से आता है। इस वजह से वेतन में दिक्कत आ रही है। इस बाबत उच्च अधिकारियों से बजट के लिए संपर्क साधा है, उम्मीद है कि जल्द बजट मिल जाएगा।

chat bot
आपका साथी