आपूर्ति सुचारू, निगम को सवा लाख की चपत

By Edited By: Publish:Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
आपूर्ति सुचारू, निगम को सवा लाख की चपत

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : गुरुवार को आए अंधड़ से पथरी क्षेत्र के दर्जनों गांवों की विद्युत आपूर्ति शुक्रवार को दोपहर तक सुचारू हो पाई। वहीं अंधड़ से निगम को करीब सवा लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

गुरुवार दोपहर को आई अंधड़ ने ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर कहर बरपाया। लक्सर डिविजन के मिस्सरपुर गांव में 11 केवी की लाइन पर एक पीपल का पेड़ गिर गया। इससे लाइन के पांच पोल और 25 केवीए का ट्रांसफार्मर धराशायी हो गए। इसके अलावा पथरी, पदार्था, अंबुवाला, सराय गांव और पथरी बिजली घर के पास भी लाइन के ऊपर पेड़ गिरे। इससे जगजीतपुर, मिस्सरपुर, कटारपुर, फेरूपुर, धनपुरा, रानीमजरा, सुखरासा, पदार्था, पथरी, अम्बुवाला, एक्कड़ वाल और बादशाहपुर सहित 40 से अधिक गांवों में बिजली गुल रही। फेरूपुर धनपुरा गांव में गुरुवार रात को बिजली आपूर्ति सुचारू हुई, लेकिन अन्य गांवों में आपूर्ति सुचारू करने में निगम को शुक्रवार दोपहर तक का समय लगा। मिस्सरपुर गांव में दूसरी लाइन से आपूर्ति देनी पड़ी। एसडीओ अनिल तोमर ने बताया कि पूरे क्षेत्र में आपूर्ति सुचारू हो गई है। गुरुवार को आए तूफान से ऊर्जा निगम को करीब सवा लाख का नुकसान हुआ है।

--------------------

धनौरी क्षेत्र में आठ घंटे गुल रही बिजली

धनौरी क्षेत्र के करीब 50 गांवों में शुक्रवार को भी आठ घंटे तक बिजली गुल रही। बिजली गुल होने से पानी की आपूर्ति भी नहीं हो सकी। बीते गुरुवार के को भी क्षेत्र में 11 घंटे तक बत्ती गुल रही थी।

धनौरी बिजली घर से धनौरी, जस्सोवाला, तेलीवाला, धनौरा, औरांगाबाद, कोटा सहित 50 से अधिक गांव में शुक्रवार सुबह आठ बजे बिजली गुल हो गई थी। इससे ट्यूबवेल तथा सिंचाई नलकूप नहीं चल पाए। ट्यूबवेल न चलने से इन गांवों में पानी की आपूर्ति ठप रही। बिजली कटौती से इलेक्ट्रानिक्स सामान के व्यापारियों को भी नुकसान झेलना पड़ा। ऊर्जा निगम के अधिकारियों के अनुसार गुरुवार को अंधड़ के कारण बिजली गुल रही थी। जेई अतुल रावत ने बताया कि शुक्रवार सुबह आठ बजे के करीब बिजलीघर में कुछ उपकरण जल गए थे, जिसके कारण बिजली आपूर्ति ठप रही है।

chat bot
आपका साथी