तलाकशुदा पति की हत्या कर पुलिस चौकी पहुंची पत्नी

देहरादून के बसंत बिहार थाना क्षेत्र में एक महिला ने पति की गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 08 Apr 2019 09:39 AM (IST) Updated:Mon, 08 Apr 2019 07:16 PM (IST)
तलाकशुदा पति की हत्या कर पुलिस चौकी पहुंची पत्नी
तलाकशुदा पति की हत्या कर पुलिस चौकी पहुंची पत्नी

देहरादून, जेएनएन। बेवफाई को जैसे-तैसे सहन कर खामोश रही पत्नी का खून तब खौल उठा, जब तलाकशुदा पति उसे वेश्यावृत्ति के दलदल में धकेलने का कुत्सित प्रयास करने लगा। फिर क्या था, रविवार रात उसने घर पहुंचे पति को नींद की गोलियां मिलीं शराब पिलाई। जब वह नशे में पूरी तरह धुत हो गया तो उसके हाथ-पैर बांधकर मुंह पर टेप चिपका दिया। इसके बाद किचन से चाकू ला गला रेतकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद रात में ही वह इंद्रानगर पुलिस चौकी पहुंच गई। चौकी में उसके मुंह से पति की हत्या का कबूलनामा सुना तो पुलिस भी अवाक रह गई। आनन-फानन में एसपी सिटी श्वेता चौबे मौके पर पहुंचीं। आरोपित पत्नी को गिरफ्तार कर पुलिस ने सोमवार दोपहर उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने मौके से आला कत्ल भी बरामद कर लिया है।

आरोपित सलमा (30) पुत्री गय्यूर खान मूलरूप से श्रीदेव सुमननगर, चोरखाला, वसंत विहार की रहने वाली है। साल 2016 में उसे उम्र में तीन साल छोटे गय्यूर पुत्र बुंदू निवासी पुरकाजी मुजफ्फरनगर से प्यार हो गया। गय्यूर उस समय दून के एक दंत चिकित्सक की क्लीनिक में दांत बनाने का काम करता था। दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो जनवरी 2017 में दोनों ने निकाह कर लिया। सलमा की शादी से गय्यूर के परिवार वाले चिढ़ गए और उसे जमीन-जायदाद से बेदखल कर दिया।

मुफलिसी के बीच जिंदगी गुजार रही सलमा और गय्यूर के रिश्ते में धीरे-धीरे खटास आने लगी। कुछ महीने बाद ही दोनों में झगड़े होने लगे। दिसंबर 2018 में गय्यूर ने सलमा से कहा कि वह उसे तलाक देना चाहता है। सलमा पहले तो राजी नहीं हुई, लेकिन उसे समझाया कि तलाक केवल दिखावे के लिए दे रहा है। ऐसा कर वह पैतृक संपत्ति में हक वापस पा लेगा, जिससे दोनों आराम से जिंदगी गुजारेंगे। सलमा तैयार हो गई।

तलाक के बाद भी गय्यूर सुमन नगर में सलमा के साथ किराये के मकान में रहने लगा। सलमा ने पुलिस को बताया कि तलाक के बाद गय्यूर एकदम से बदल गया। तलाक के बाद वह जबरन जिस्मानी रिश्ता बनाता रहा। कुछ ही दिन बाद और लोगों के साथ हमबिस्तर होने का दबाव डालने लगा। मना करती तो गय्यूर उसकी बेरहमी से पिटाई करता। मन में आया कि खुदकुशी कर ले, लेकिन तब सोचा कि इसकी गलती की सजा खुद को क्यों दूं। लिहाजा उसे रास्ते से हटाने की ठान ली।

रविवार की रात घर में रखी नींद की सात-आठ गोलियों को पीसा और घर में रखी शराब में मिला दिया। गय्यूर रात पौने नौ बजे घर लौटा, उस समय सलमा खाना बना रही थी। गय्यूर ने कपड़े बदले और शराब पीने बैठ गया। थोड़ी शराब पीने के बाद ही नींद की गोलियों ने असर दिखाया और वह चारपाई पर बेहोश हो गया। तब तक रात के दस बज चुके थे। सलमा ने पहले पति के मुंह पर टेप चिपकाया और उसी टेप से हाथ-पांव भी बांध दिए। इसके बाद सब्जी काटने वाले चाकू से उसके गले को रेत दिया। चेहरे पर भी कई वार कर दिए।

थोड़ी देर छटपटाने के बाद गय्यूर शांत हो गया। इसके बाद वह पैदल इंद्रानगर पुलिस चौकी के लिए निकल पड़ी। रात साढ़े बारह से एक के बीच वह चौकी पहुंची और पुलिस को पूरी कहानी बताई। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। एसओ हेमंत खंडूड़ी ने बताया कि सलमा पर हत्या का मुकदमा इंद्रानगर चौकी प्रभारी धनीराम पुरोहित की ओर से दर्ज कराया गया है।

गय्यूर को उकसाने वाले की तलाश कर रही पुलिस

रविवार की रात गय्यूर ने सलमा को एक युवक का नंबर दिया और कहा कि वह उससे बात कर घर बुलाए और वह जहां कहे उसके साथ चली जाए। सलमा कुछ नहीं बोली। उसने उस शख्स के मोबाइल नंबर को ब्लॉक कर रखा था। एसपी सिटी ने बताया कि उस शख्स की पहचान कर ली गई है। जल्द ही उसे भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आहद हत्याकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश, नौ लोगों को दबोचा

यह भी पढ़ें: मलकीत हत्याकांड में एक और आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

chat bot
आपका साथी