Rishikesh आ रहे हैं तो पहले यह तस्‍वीर देख लें, Weekend पर बुरा हाल; अन्य राज्यों के वाहनों से खचाखच भरी सड़कें

Weekend Rush गर्मी बढ़ने के साथ ऋषिकेश में अन्य राज्यों से सैलानियों के अधिक संख्या में पहुंचने का सिलसिला भी शुरू होने लगा है। वीकेंड पर शनिवार को भी हरिद्वार-ऋषिकेश ऋषिकेश-तपोवन मार्ग में अन्य राज्यों के वाहनों की उपस्थिति में खासा इजाफा देखने को मिलता रहा। लंबे जाम के चलते वाहन रेंग-रेंग कर आगे बढ़े। यातायात को सुचारू रूप से संचालित करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala Bohra Publish:Sun, 07 Apr 2024 09:13 AM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2024 09:13 AM (IST)
Rishikesh आ रहे हैं तो पहले यह तस्‍वीर देख लें, Weekend पर बुरा हाल; अन्य राज्यों के वाहनों से खचाखच भरी सड़कें
Weekend Rush: कई किलोमीटर का लगा जाम, रेंग-रेंग कर बढ़े वाहन

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: Weekend Rush: सप्ताहांत के शनिवार को ऋषिकेश फिर भीषण जाम से जूझता रहा। कई मार्गों पर लंबा जाम लगा रहा। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उप्र से वाहनों का भारी दबाव देखने को मिलता रहा। लंबे जाम के चलते वाहन रेंग-रेंग कर आगे बढ़े।

हालांकि, मुनिकीरेती तपोवन क्षेत्र में पुलिस की वन-वे ट्रैफिक प्लान से आंशिक राहत मिली, मगर कई बार वाहनों के बढ़ते दबाव के चलते यह प्लान भी राहत न दे सका। गर्मी बढ़ने के साथ ऋषिकेश में अन्य राज्यों से सैलानियों के अधिक संख्या में पहुंचने का सिलसिला भी शुरू होने लगा है।

यहां लगता रहा लंबा जाम

शनिवार को भी हरिद्वार-ऋषिकेश, ऋषिकेश-तपोवन मार्ग में अन्य राज्यों के वाहनों की उपस्थिति में खासा इजाफा देखने को मिलता रहा। इस दौरान हरिद्वार-ऋषिकेश, श्यामपुर रेलवे फाटक, त्रिवेणी घाट चौक, ऋषिकेश-मुनिकीरेती, तपोवन-शिवपुरी मार्ग में लंबा जाम लगता रहा।

इस दौरान पुलिसकर्मियों को भी यातायात को सुचारू रूप से संचालित करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। मुनिकीरेती क्षेत्र में पुलिस ने दूसरी बार वन-वे ट्रैफिक प्लान लागू किया था। प्लान के तहत बड़े मालवाहक वाहनों का निर्धारित समय में शहर में प्रवेश पर रोक, रूट डायवर्ट जैसे कई नियम लागू कराए गए। इससे यातायात में कुछ राहत देखने को जरूर मिली।

chat bot
आपका साथी