तीन दिन से पानी की किल्लत से जूझ रहा ये क्षेत्र, सुध लेने वाला कोई नहीं Dehradun News

तीन दिन से ओल्ड डालनवाला निवासी पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। कई बार शिकायत के बाद भी जल संस्थान की ओर से समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 01 Jul 2019 01:45 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2019 01:45 PM (IST)
तीन दिन से पानी की किल्लत से जूझ रहा ये क्षेत्र, सुध लेने वाला कोई नहीं Dehradun News
तीन दिन से पानी की किल्लत से जूझ रहा ये क्षेत्र, सुध लेने वाला कोई नहीं Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। ओल्ड डालनवाला में विगत तीन दिन से लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। कई बार शिकायत के बाद भी जल संस्थान की ओर से समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है, जिससे लोगों में आक्रोश पनपने लगा है। 

रायपुर रोड स्थित ओल्ड डालनवाला में विगत तीन दिन से करीब एक हजार की जनसंख्या पानी के लिए तरस रही है। न तो यहां सुबह पानी आ रहा है और न ही शाम को। स्थानीय निवासी कैलाश डोगरा ने बताया कि पानी न आने से लोग काफी परेशान हैं। उन्होंने कई बार इस संबंध में जल संस्थान को फोन किया, लेकिन जल संस्थान के अधिकारी फोन तक नहीं उठा रहे हैं। मजबूरन उन्हें निजी स्तर पर पैसे खर्च करके टैंकरों से पेयजल आपूर्ति पूरी करनी पड़ रही है। जल संस्थान दक्षिण जोन के अधिशासी अभियंता मनीष सेमवाल ने कहा कि उन्हें इसकी सूचना नहीं हैं। अगर ऐसा है तो जल्द समस्या का हल किया जाएगा। 

तूफान ने उड़ाई बिजली, ट्यूबवेल भी हुए ठप 

दून में आंधी से विद्युत व्यवस्था ठप होने के कारण लोगों को पेयजल किल्लत से भी जूझना पड़ा। बिजली गुल होने से जल संस्थान के ट्यूबवेल भी ठप हो गए। जिससे पानी की सप्लाई नहीं हो पाई। हालांकि अधिकांश इलाकों में एक दो घंटे बाद विद्युत आपूर्ति शुरू होने पर  पानी की आपूर्ति सुचारू कर दी गई। जिससे लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। 

जल संस्थान के महाप्रबंधक निलिमा गर्ग ने कहा कि फिलहाल जल संस्थान के सभी ट्यूबवेल काम कर रहे हैं। बिजली गुल होने के कारण कुछ घंटे तक ट्यूबवेल बंद रहे, लेकिन इसके बाद पुन: चालू कर दिए गए। बताया कि बरसात के लिए अतिरिक्त जनरेटरों की व्यवस्था की जा रही है। जिससे कि बिजली गुल होने पर भी पेयजल आपूर्ति प्रभावित न हो। 

यह भी पढ़ें: जल जीवन का अनमोल रत्न, इसे बचाने का करो जतन Dehradun News

यह भी पढ़ें: जल न करें बर्बाद यह है जीवन का आधार, पढ़िए पूरी खबर Dehradun News

यह भी पढ़ें: यदि आज हम जल को सहेजेंगे तो ही कल हमें जल मिलेगा Dehradun News

chat bot
आपका साथी