92 पुलिसकर्मियों की जांच, सभी निगेटिव

जागरण संवाददाता ऋषिकेश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार नवंबर को देहरादून में जनता को संबोि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 01:31 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 01:31 AM (IST)
92 पुलिसकर्मियों की जांच, सभी निगेटिव
92 पुलिसकर्मियों की जांच, सभी निगेटिव

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार नवंबर को देहरादून में जनता को संबोधित करने आ रहे हैं। जनसभा ड्यूटी में जाने वाले 92 पुलिसकर्मियों की कोविड-19 जांच की गई। इन सभी पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

गत दिनों परमार्थ निकेतन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द सपरिवार पहुंचे थे। सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी पर बुलाए गए कई पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए थे। पुलिस महानिदेशक ने प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों की कोविड जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद से राजकीय चिकित्सालय स्थित जांच केंद्र में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी कोविड जांच को पहुंच रहे हैं। नोडल अधिकारी डा. अंकित सिंह ने बताया कि बुधवार को 92 पुलिसकर्मियों की एंटीजन जांच की गई। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यह सभी पुलिसकर्मी पीएम जनसभा ड्यूटी में जाने वाले थे। ऋषिकेश के भीड़भाड़ वाले स्थानों पर रैंडम सैंपलिग शुरू कर दी गई है। कोरोना की डबल डोज लेने वालों की भी जांच की जा रही है। 650 की आरटी-पीसीआर जांच

बुधवार को स्वर्गाश्रम में एक भी मामला कोरोना का सामने नहीं आया है। यमकेश्वर प्रखंड के अंतर्गत नीलकंठ क्षेत्र के नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि लक्ष्मणझूला क्षेत्र में रैंडम सैंपलिंग शुरू कर दी गई है। बाहर से आने वाले लोग की कोविड जांच रिपोर्ट चेक की जा रही है। साथ ही कोरोना की दोनों डोज लेने वालों की जांच की जा रही है। बुधवार को 650 व्यक्तियों की आरटी-पीसीआर जांच की गई। इन सभी की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

दो महिला की रिपोर्ट पाजिटिव

राजकीय चिकित्सालय स्थित जांच केंद्र में बीते मंगलवार को 235 व्यक्तियों की आरटी पीसीआर जांच की गई थी। जिनमें दो महिला की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि एक महिला कुमारवाड़ा ऋषिकेश और दूसरी महिला श्यामपुर की रहने वाली है। इन सभी को होम आइसोलेट किया गया है। बुधवार को 155 व्यक्ति की जांच की गई, इन सभी की रिपोर्ट गुरुवार को आएगी।

chat bot
आपका साथी