हरे,लाल और पीले स्टीकर से होगा तिपहिया का रूट तय

कुंभ के 11 अप्रैल को होने वाले पहले शाही स्नान को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया है। इस दिन श्रद्धालुओं के बड़ी संख्या में आने से स्थानीय नागरिकों को कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ठोस व्यवस्था कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 05:48 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 05:48 AM (IST)
हरे,लाल और पीले स्टीकर से होगा तिपहिया का रूट तय
हरे,लाल और पीले स्टीकर से होगा तिपहिया का रूट तय

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : कुंभ के 11 अप्रैल को होने वाले पहले शाही स्नान को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया है। इस दिन श्रद्धालुओं के बड़ी संख्या में आने से स्थानीय नागरिकों को कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ठोस व्यवस्था कर रहा है। वहीं कुंभ क्षेत्र में हरे, लाल और पीले तीन स्टीकर जारी करके तिपहिया वाहनों का रूट प्लान तय किया गया है। जिसके तहत जिसमें पीले रंग के वाहन ऋषिकेश शहर, हरे रंग के वाहन रामझूला और लाल रंग का वाहन लक्ष्मणझूला में संचालित होंगे।

मुरिकीरेती के ढालवाला स्थित एक वेडिग प्वाइंट में कुंभ मेला क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले देहरादून, टिहरी और पौड़ी क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई गई। पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय परिवहन और व्यापारिक संस्थाओं के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया। बैठक में यातायात और पार्किंग पर पुलिस प्रशासन ने पुख्ता व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। पुलिस प्रशासन ने 11 अप्रैल से मुख्यबाजार, लक्ष्मणझूला, रामझूला और मुनिकीरेती में वाहनों का दबाव रोकने के लिए चंद्रभाग नदी पर पार्किंग व्यवस्था बनाने, रामझूला, लक्ष्मणझूला और ऋषिकेश में आने वाले वाहनों में हरे, पीले और लाल रंग के स्टीकर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पुलिस प्रशासन ने मुख्यबाजार में लगने वाली ठेलियों को चंद्रभागा नदी में संचालित करने के निर्देश दिए है। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होगी। बैठक में श्रीनगर सीओ श्यामदत्त नौटियाल, ऋषिकेश सीओ डीसी ढौंडियाल, नरेंद्रनगर सीओ राजेंद्र चमोली, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह, कुंभ थाना निरीक्षक मुकेश सिंह चौहान, टैक्सी मैक्सी ऑनर्स एसोसिएशन ऋषिकेश के महासचिव ललित सक्सेना, त्रिलोक भंडारी, हेमंत डंग, तनवीर सिंह, व्यापार महासंघ के अध्यक्ष राजेश भट्ट, महामंत्री अखिलेश मित्तल, हितेन्द्र पंवार, हरीश गावड़ी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी